आर्मी व आईबी इंटेलीजेंस ने जारी किया अलर्ट

हिंडन ऐयर बेस की फोटो भेज चुका है पाकिस्तान

Meerut। बुलंदशहर में पकड़ा गया आईएसआई एजेंट जाहिद पाकिस्तान से साढ़े दस माह की ट्रेनिंग लेकर मेरठ पहुंचा था। इसके बाद उसने आर्मी ऐरिया की रक्षा संबंधी गोपनीय सूचना व फोटो एकत्रित करके व्हाट्सऐप के जरिए पाकिस्तान में बैठे अपने कमांडर को भेजनी शुरू कर दी। जाहिद गाजियाबाद हिंडन ऐयर बेस की फोटो समेत बेहद गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान को भेज चुका है। आर्मी अधिकारियों का कहना है कि जाहिद पाकिस्तान के मेरठ में आंतकी घटना को अंजाम देने के मकसद से रक्षा संबंधी सूचनाएं एकत्र कर रहा था।

चार साल पहले आया था

एटीएस ने बताया कि खुर्जा निवासी जाहिद गत 2012 में पहली बार पाकिस्तान गया था। इसके बाद उसने साढ़े चार माह की आईएसआई एजेंट बनने की ट्रेनिंग ली और बाद में वापस खुर्जा आ गया। इसके बाद वह दोबारा 2014 में पाकिस्तान पहुंचा और वहां साढ़े दस माह की ट्रेनिंग को पूरा किया। इसके बाद उसने मेरठ पहुंचकर कैंट ऐरिया की रक्षा संबंधी गोपनीय जानकारी पाकिस्तान में बैठे अपने कमांडर अली को भेजनी शुरू कर दी। जाहिद का अगला टारगेट रोहतक व आगरा थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया। आर्मी इंटेलीजेंस के अधिकारियों का कहना है कि जाहिद मेरठ में तबाही मचाने की तैयारी कर रहा था।

जाहिद का मेरठ कनेक्शन

एटीएस का कहना है कि जाहिद मेरठ में काफी दिन रहा। मेरठ में सिम दिलाने से लेकर आर्मी की गोपनीय जानकारी चुराने में भी कई लोगों ने उसकी मदद की है। जिनकी तलाश की जा रही है।

खंगाला बैंक अकाउंट

एटीएस के अधिकारियों का कहना है कि जाहिद के बैंक अकाउंट में पांच लाख रुपये मिले हैं। यह रुपये किसने जमा कराए हैं, इसकी जांच की जा रही है। उसका खाता मेरठ में भी खुला हुआ है, जिसे पुलिस ने सीज कर दिया है।

मेरठ लाने की तैयारी

एटीएस अधिकारियों का कहना है कि जाहिद को मेरठ के कैंट ऐरिया में लाने की तैयारी की जा रही है। जहां से उसने रैकी की है। साथ ही जाहिद के मेरठ कनेक्शन की गहराई से पड़ताल की जा सकेगी।