अस्पताल में रैबीज के इंजेक्शन लगवाने वालों का तांता

Mawana : नगर में कुत्तों बंदरों के आतंक से जनता परेशान है। सीएचसी में सुबह ही रेबीज के इंजेक्शन लगवाने के लिए लोगों की लंबी कतार लग जाती है। बुधवार को भी अस्पताल में रैबीज के इंजेक्शन लगवाने वालों का तांता लगा दिखाई देता है।

निकलना भी दूभर

नगर के गली-मोहल्लों में कुत्ते झुंड के रूप में देखने को मिल जाते हैं और पास से गुजरने वाले दुपहिया वाहन चालकों व पैदल गुजरते राहगीरों को हमलाकर घायल कर डालते हैं। कुत्तों के छाए आतंक के लिए गली-मोहल्लों से निकलना भी दूभर होने लगा है। इसी के चलते तहसील मुख्यालय पर स्थित सीएचसी में प्रत्येक बुधवार को रैबीज के इंजेक्शन लगवाने वालों की भीड़ उमड़ती है।

नहीं हो रही सुनवाई

गत बुधवार को भी यही सीएचसी पर यही स्थिति देखने को मिली। केंद्र खुलते ही रैबीज के इंजेक्शन लगवाने वालों का तांता लग गया। दोपहर बाद दो बजे तक लाइन नही टूटी। इस बार बुधवार को इन मरीजों की लगभग 700 थी, जिसमें 400 कुत्तों के काटने से पीडि़त थे। अधिवक्ता आदेश कुमार शर्मा,नारायण शर्मा, गजेंद्र व मुदित रस्तोगी ने बताया कि इस संबंध में तहसील दिवस पर भी ज्ञापन देकर शिकायत कर चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नही हुआ। इस संबंध में ईओ से फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उनका फोन स्विच ऑफ था।

बंदर और कुत्ते पकड़वाने का काम नगर पालिका का है। अभी कोई मांग पत्र नही आया है। आने पर नगर पालिका ईओ को निर्देशित किया जाएगा।

-ऋतु पुनिया

एसडीएम, मवाना