- लखनऊ में नासिर से पूछताछ करेगी एटीएस

LUCKNOW : सोनौली से गिरफ्तार हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी नसीर की 12 दिन पुलिस कस्टडी रिमांड एटीएस को मिल गई है। अब एटीएस उसके इंडिया कनेक्शन और उसके दूसरे साथी शफी के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए पूछताछ करेगी।

कई आतंकी घटनाओं है शामिल

आतंकी नसीर अहमद बानी मूल निवासी बनिहाल जिला रामबन, जम्मू कश्मीर का रहने वाला है। गिरफ्तारी के बाद एटीएम ने उसे कोर्ट में पेश किया था। मंगलवार को एटीएस यूपी को 12 दिन का पुलिस कस्टडी रिमांड स्वीकृत किया है। एटीएस अब आतंकी नसीर को लखनऊ लाकर इस मामले पूछताछ करेंगी। आतंकी नसीर वानी सादिक को 13 मई को भारत नेपाल सीमा के सोनौली से गिरफ्तार किया गया था। नसीर 2002-3 में हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल होकर बनिहाल से पाकिस्तान चला गया था। वह हिजबुल मुजाहिदीन के साथ कई आतंकवादी घटनाओं में भी शामिल रहा है।

बिहार बॉर्डर दाखिल हो सकता है साथी

एटीएस हिजबुल मुजाहिदीन का पकड़ा गया आतंकी नसीर के साथी शफी की तलाश कर रही है। माना जा रहा है कि उसका साथी शफी बिहार से जुड़े नेपाल बॉर्डर से दाखिल हो सकता है। दोनों अलग-अलग प्रदेश से जुड़े बार्डर में दाखिल होने के पीछे क्या कारण है और उनका लोकल कनेक्शन क्या है। इसका राज नसीर से पूछताछ के बाद ही सामने आ सकेगा।