-तेलंगाना के वारंगल में भागने की कोशिश में मारे गए पांच आतंकवादी

-मारा गया आतंकी लखनऊ के मॉडल हाउस का रहने वाला था

LUCKNOW: गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की हत्या की साजिश रचने और पांच पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी आतंकी वकारूद्दीन अहमद उर्फ वकार और उसके चार साथियों को फरार होने की कोशिश के दौरान तेलंगाना पुलिस ने मार गिराया। वारंगल में मंगलवार को हुए इस एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों में से एक लखनऊ के मॉडल हाउस का रहने वाला था।

ख्0क्0 में यूपी एटीएस ने किया था अरेस्ट

अमीनाबाद के मॉडल हाऊस स्थित बैरूनी खंदक निवासी स्वर्गीय शमशुद्दीन भारती के बेटे मोहम्मद इजहार खान को यूपी एटीएस और आंध्र प्रदेश क्राइम ब्रांच टीम ने ख्क् अक्टूबर, ख्0क्0 को हुसैनगंज स्थित केकेसी पेट्रोल पंप के पास से अरेस्ट किया था। बताया जाता है कि अरेस्ट किये गए इजहार ने ख्007 में अहमदाबाद और ख्009 में तीन पुलिस कर्मियों की हत्या आतंकी संगठन दर्शगाह जेहाद-ए- शहादत के चीफ वकार अहमद, अमजद अली उर्फ शरीफ और उनके दो साथियों ने की थी।

आतंकियों के कबूलनामे पर नाम आया था सामने

इन हत्याकांडों की जांच कर रही अहमदाबाद क्राइम ब्रांच टीमने वकार और अमजद को जुलाई ख्0क्0 में अरेस्ट कर लिया। अरेस्टिंग के बाद पूछताछ में पता चला कि इन आतंकियों ने ख्007 में मणिनगर में एक कॉन्सटेबल, ख्009 में अहमदाबाद में एक कॉन्सटेबल और एक होमगार्ड की हत्या की थी। इसके अलावा ख्009 में ही वकार और उसके साथियों ने हैदराबाद की मक्का मस्जिद में हुए बम ब्लास्ट की तीसरी बरसी पर हैदराबाद में ही एक कॉन्सटेबल की हत्या कर दी थी। जिन हथियारों से इन हत्या की वारदातों को अंजाम दिया था, वह इजहार से म्.भ्0 लाख रुपये में खरीदे थे। यह जानकारी मिलने के बाद यूपी एटीएस ने इजहार खान को अरेस्ट करते हुए उसे आंध्र प्रदेश क्राइम ब्रांच को सौंप दिया था। अरेस्टिंग के बाद से इजहार को हैदराबाद, अहमदाबाद और विशाखापट्टनम जेल में रखा गया था।

कोर्ट ले जाते समय की फरार होने की कोशिश

मंगलवार को वकारुद्दीन और उसके साथियों जिनमें इजहार भी शामिल था, वारंगल कोर्ट पेशी पर ले जाया जा रहा था। इसी दौरान इन आतंकियों ने वैन पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया और उनके हथियार छीनकर फरार होने की कोशिश की। जिस पर हरकत में आए पुलिसकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पांचों आतंकियों को मार गिराया।