-अचानक एक सेंटर में किया गया बदलाव

-एडमिट कार्ड डाउनलोड करने वाले कैंडीडेट्स की बढ़ी परेशानी

VARANASI

टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट (टीईटी) में मात्र तीन दिन ही शेष बचे हैं। आगामी 18 नवंबर को होने वाले एग्जाम के लिए ज्यादातर कैंडीडेट ने एडमिट कार्ड भी डाउनलोड कर लिया है। इस बीच एक सेंटर बदल दिया गया है। ऐसे में अचानक हुए इस परिवर्तन के चलते अभ्यर्थियों को परेशानी होना तय है। आपाधापी में कई परीक्षार्थियों की परीक्षा छूटने का भी अंदेशा है। ऐसे 499 अभ्यर्थी हैं जिन्हें ऐन परीक्षा के दिन परेशानी झेलनी पड़ेगी। बता दें कि अब गुरूनानक खालसा इंटर कॉलेज में सेंटर नहीं रहेगा।

दो शिफ्ट में एग्जाम

टीईटी के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से जिले में पहली शिफ्ट यानी प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 68 और सेकेंड शिफ्ट यानी उच्च प्राथमिक की परीक्षा के लिए 39 सेंटर बनाए गए हैं। लेकिन डीआईओएस डॉ। विजय प्रकाश सिंह के आदेशानुसार अंतिम समय में गुरुनानक खालसा बालिका इंटर कॉलेज, गुरुबाग परीक्षा केंद्र को सिद्धगिरिबाग स्थित मुकुलारण्यम इंग्लिश स्कूल में ट्रांसफर कर दिया गया है। डीआईओएस के अनुसार अब गुरुनानक खालसा बालिका इंटर कॉलेज की फ‌र्स्ट शिफ्ट में होने वाली परीक्षा के लिए रोल नंबर 22491 से 22990 तक और सेकेंड शिफ्ट में रोल नंबर 22491 से 22990 तक के अभ्यर्थी अब मुकुलारण्यम इंग्लिश स्कूल में एग्जाम देंगे।

इसलिए बदला सेंटर

सेंटर परिवर्तन के लिए गुरुनानक बालिका इंटर कॉलेज प्रशासन ने ही अनुरोध किया था। कारण कि गुरु गोविंद सिंह जयंती के उपलक्ष्य में 18 नवंबर को विद्यालय परिसर में विशेष आयोजन हैं जिसके चलते परीक्षा की शुचिता प्रभावित हो सकती है। उधर विभाग द्वारा अभ्यर्थियों को एलर्ट किया है कि परीक्षा के दौरान उत्तर पुस्तिका में अगर किसी अभ्यर्थी ने व्हाइटनर का प्रयोग किया तो उसकी ओएमआर शीट का मूल्यांकन नहीं होगा।