- बिजनौर व मुरादाबाद में दूसरे की जगह दे रहे थे एग्जाम

-कार्बनकॉपी लेकर भाग रहे नौ लोगों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

ALLAHABAD: दो दिवसीय टीचर्स एलिजबिलिटी टेस्ट यानी टीईटी में पहले दिन सैटरडे को ही मुन्नाभाई अपने रंग में नजर आए। पूरे प्रदेश में आयोजित परीक्षा के दौरान बिजनौर व मुरादाबाद में दो अभ्यर्थी दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़े गए। दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराकर उन्हें पुलिस को सौंप दिया गया। एग्जाम के दौरान नौ अभ्यर्थियों को ओएमआर शीट व कार्बन कॉपी लेकर भागने के दौरान पकड़ा गया। सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी गई है। पहले दिन की परीक्षा में 9फ् परसेंट लोगों शामिल हुए।

दो पालियों में हुई परीक्षा

टीईटी परीक्षा सैटरडे को प्रदेश के अलग-अलग डिस्ट्रिक्ट में दो पालियों में आयोजित की गई। पहली पाली का समय सुबह क्0 से ख्.फ्0 व दूसरी पाली का समय दोपहर ढाई से पांच के बीच हुई। पहली पाली में भ्,म्ख्,ख्क्7 परीक्षार्थी, जबकि दूसरी पाली में क्,0म्,ख्क्7 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इस बारे में सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने बताया कि परीक्षा के दौरान बिजनौर जिले के एक परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी दूसरे के स्थान पर परीक्षा देता हुआ पकड़ा गया। इसके अलावा मुरादाबाद में एक युवक को किसी दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ा गया। अंबेडकर नगर जिले में तीन, झांसी में दो, अलीगढ़ व मेरठ में एक-एक परीक्षार्थी कॉर्बन कॉपी लेकर भागने के आरोप में पकड़े गए। इन परीक्षार्थियों के खिलाफ तहरीर दी गई है। हाथरस डिस्ट्रिक्ट में एक, जालौन में एक परीक्षार्थी मूल ओएमआर शीट ही लेकर भागने का प्रयास करते हुए पकड़े गए। ऐसे सभी परीक्षार्थियों को पुलिस को सौंप दिया गया और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। नीना श्रीवास्तव ने बताया कि कि एक दो सेंटरों का छोड़कर पूरे प्रदेश में परीक्षा शांतिपूर्ण रही।

आज फ्भ्म् केंद्रों पर होगी परीक्षा

टीईटी परीक्षा के दूसरे दिन संडे को प्रदेश के एक साथ दो पालियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। पहली पाली में ख्80 एग्जाम सेंटर्स बनाए गए हैं। जबकि दूसरी पाली में 7म् सेन्टर्स तैयार किए गए हैं। पहली पाली में क्,म्ख्,908 व दूसरी पाली में क्7,980 परीक्षार्थी भाग लेंगे। इलाहाबाद में भी पहली पाली में क्भ् सेंटर्स पर म्88ख् अभ्यर्थी व दूसरी पाली में दो परीक्षा केंद्रों पर 8ख्फ् परीक्षार्थी शामिल होंगे। संडे को प्राथमिक स्तर के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा होगी।