-वेबसाइट पर जारी डाटा में गड़बडि़यां दूर कराने के लिए समय सीमा बढ़ी

-ऑनलाइन प्रत्यावेदन का मौका नहीं, 72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रकरण

ALLAHABAD: खबर थोड़ी राहत देने वाली है और थोड़ी टेंशन बढ़ाने वाली। राहत देने वाली इस सेंस में कि डाक्यूमेंट्स में करेक्शन कराकर आवेदन अब क्भ् जुलाई तक हो सकेगा तो टेंशन इस सेंस में कि इसके चलते नियुक्ति प्रक्रिया निर्धारित समय सीमा के भीतर संभव नहीं होगी। इसके लिए तिथि बढ़ाना लगभग तय है। एक और प्राब्लम यह है कि पूरा काम मैनुअल ही होगा।

तीन वर्ष से अटकी टीईटी अभ्यर्थियों की नियुक्ति प्रक्रिया प्रदेश भर में शुरू हो गई है। चार जुलाई को एससीईआरटी से प्राप्त डाटा के आधार पर जनपदवार श्रेष्ठता क्रमवार एवं आरक्षण श्रेणीवार अनंतिम सूची तैयार करके एनआइसी वेबसाइट पर जारी किया गया था। बहुतेरी जगहों पर एनआइसी की वेबसाइट खुली ही नहीं, पर जहां भी खुली उन्हें अपने विवरणों में काफी त्रुटियां मिलीं। इन त्रुटियों को दूर करने के लिए एससीईआरटी ने महज चार दिन का समय दिया था। आठ जुलाई इसकी अंतिम तिथि थी। एससीईआरटी ने अभ्यर्थियों को सभी जिलों में त्रुटियां दूर कराने के लिए अलग अलग आवेदन करने को कहा था। इसे लेकर हंगामा मचा था। अभ्यर्थियों का कहना था कि चार दिन में ब्0 से भ्0 जिलों में आवेदन पत्रों की त्रुटियां दूर कैसे कराई जा सकती हैं।

राज्य शैक्षिक अनुसंधान प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) लखनऊ की शनिवार को हुई बैठक में इस पर विचार हुआ। निदेशक सर्वेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि अब अभ्यर्थी क्भ् जुलाई तक प्रत्यावेदन दे सकेंगे। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन आवेदन करने का जिम्मा नहीं दिया जा सकता है। कहा कि इससे भर्ती के कार्यक्रम में निश्चित बदलाव होगा। वह सब सोमवार को तय किया जाएगा।