मथुरा का लौंडा बन जाता है हीरो
रविंद्रनाथ शर्मा की फिल्‍म 'Tevar' किसी हाई-फाई और स्‍मार्ट सिटी से शुरु नहीं होती. यह एक छोटे श‍हर मथुरा की कहानी है. जहां पर लड़के का नाम घनश्याम और लड़की का नाम राधिका होता है. रविंद्रनाथ शर्मा की फिल्म 'तेवर' 2003 में तेलुगू में बनी 'Okkudu' की रीमेक है. फिलहाल फिल्‍म की स्‍टोरी मथुरा के  एक बाहुबली नेता द्वारा खुराफात करते ही शुरु हो जाती है. मथुरा के लोकल गुंडे उर्फ नेता जी (मनोज बाजपेई) का दिल राधिका (सोनाक्षी सिन्‍हा) पर आ जाता है, हालांकि वह उसे प्रपोज करता है लेकिन लड़की मना कर देती है. राधिका द्वारा प्रम प्रस्‍ताव ठुकराते ही चालू होता है जबर्दस्‍त ड्रामा. इसके बाद मथुरा के गुंडा बाहुबली की जोर-जबरदस्ती के बीच में आगरे का लौंडा पिंटू शुक्ला उर्फ घनश्याम (अर्जुन कपूर) आ जाता है. हीरो के बीच में आते ही एक बार फिर वही मारपीट और भागादौड़ी का खेल शुरु हो जाता है. हिंदी फिल्मों में मनोरंजन के इन परिचित मसालों का इस्तेमाल होता रहा है. इस बार नई बात है कि उसमें अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा आ जाते हैं. हालांकि उन्हें मनोज बाजपेयी से मुकाबला तो करना ही है, साथ ही अपने तेवर के साथ प्यार का इजहार भी करना है.

'Tevar'
U/A; Action/Romance
Director: Amit Ravindernath Sharma
Cast: Arjun Kapoor, Sonakshi Sinha, Manoj Bajpayee
movie review : अर्जुन के प्‍यार में दिखता है नया tevar


नये तेवर में पुरानी परंपरा

फिलहाल इस फिल्म में कहानी और विषय-वस्तु पर गौर करें, तो दर्शकों को इसमें कोई नयापन नहीं मिलेगा. फिर भी डायरेक्‍टर रवींद्रनाथ शर्मा की प्रस्तुति रोचक है. हालांकि नए एक्‍टर्स की वजह से उत्सुकता बनी रहती है, जोकि दर्शकों को अपनी ओर अट्रैक्‍ट करने की पूरी कोशिश करती है. 'तेवर' में डायरेक्‍टर रवींद्रनाथ शर्मा ने अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा को पारंपरिक मसाला फिल्म के ढांचे में ही कुछ नया कर दिखाने के अवसर दिए हैं. अर्जुन कपूर भरोसेमंद एक्टर-स्टार के तौर पर उभरते हैं. उन्होंने फिल्म में खुद का सलमान खान का फैन बताया है. वहीं राधिका बनी सोनाक्षी ने एक बार फिर अपने डांस का जलवा दिखाने की कोशिश की, लेकिन उनकी एक्टिंग में रिपिटेशन लगा. फिलहाल फिल्‍म में विलेन बने मनोज बाजपेयी ने फिल्म को नया आयाम दे दिया है. वे अपने अंदाज से फिल्म को घिसे-पिटे माहौल से बाहर निकाल लाते हैं. मनोज जिस तरह से अपने छोटे डॉयलाग से दर्शकों को आनंदित करते हैं, ठीक वैसा ही काम इस बार भी पूरे लगन से किया.  

फिल्‍म है वन टाइम वॉच
अब अगर इस फिल्‍म को ओवरऑल देखा जाये तो, यह एक मसाला हिंदी फिल्‍मों की कैटेगरी में आती है. इसमें आपको रोमांस, एक्‍शन, डांस आदि सबकुछ मिलेगा. डायरेक्‍टर रविंद्रनाथ शर्मा ने इसे भारतीय दर्शकों के लिहाज से बनाया है. हालांकि फिल्‍म की कहानी कुद ज्‍यादा इंट्रेस्टिंग नहीं होगी, लेकिन इसे एक बार जरूर देखा जा सकता है. अर्जुन कपूर फिल्‍मी जगत में एक हीरो बनने आये हैं और उनकी एक्टिंग देखकर कहा जा सकता है कि वह अपने इस प्रोफेशन को अच्‍छी तरह से जज कर रहे हैं. वहीं सोनाक्षी के फैंस इस दंबग गर्ल से अगली फिल्‍म में कुछ डिफरेंट करने की मांग जरूर करेंगे.

Hindi News from Bollywood News Desk

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk