छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टाटा फुटबॉल अकादमी (टीएफए) ने सुपर डिवीजन लीग के अंतिम लीग मुकाबले में ठक्कर बापा क्लब (टीबीसी) को 11 गोल से रौंद डाला। इस जीत के साथ टाटा फुटबॉल अकादमी ने सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया। 27 जुलाई को जेआरडी में होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में टाटा फुटबॉल अकादमी की भिड़ंत टाटा स्टील से होगी। दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में टाटा मोटर्स की टीम आंध्रा स्पोर्टिग यूनियन से भिड़ेगी। जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन के तत्वावधान में सोमवार को यह मैच जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में खेला गया।

टीएफए ने मचाया तहलका

ठक्कर बापा क्लब प्रीमियर डिवीजन लीग के अंतिम मुकाबले में कुछ आस लेकर नहीं उतरी थी। यही कारण है कि उसके 15 खिलाड़ी मैदान पर नहीं पहुंचे थे। सिर्फ 11 खिलाड़ी ही 90 मिनट तक खेलते रहे। मैदान पर उतरते ही टाटा फुटबॉल अकादमी ने तहलका मचाना शुरू कर दिया। दीपक ने हैट्रिक लगाई तो मनीसाना व गौरव ने दो-दो गोल किए। खेल के दूसरे ही मिनट में दीपक ने साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को गोल में तब्दील कर दिया। अभी इस झटके से ठक्कर बापा क्लब उबर भी नहीं पाया था कि 14वें मिनट ने चेतन ने दूसरा गोल दे मारा। चार मिनट बाद दीपक ने एक बार फिर जादुई पैरों का कमाल दिखाया और गोल दाग मुकाबले को 3-0 पर ला खड़ा किया। मनीसाना भी कहां पीछे रहते, उन्होंने 20वें मिनट में गोल किया। कनाडे ने 31वें व गौरव ने 32वें मिनट में गोल कर मध्यांतर तक मुकाबले को 6-0 पर ला खड़ा किया।

आक्रमकता में कमी नहीं

मध्यांतर के बाद भी टाटा फुटबॉल अकादमी की आक्रामकता में कोई कमी देखने को नहीं मिली। दीपक ने एक बार फिर कमाल किया और 52वें मिनट में दीपक ने एक और गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की। उसके बाद मनिसाना ने 63वें मिनट में गोल किया। अभी टीबीसी संभला भी नहीं था कि गौरव ने 71वें मिनट में गोल दाग मुकाबले को 9-0 पर ला खड़ा किया। अब टाटा फुटबॉल अकादमी के शावकों के समक्ष ठक्कर बापा क्लब के लड़ाके रेंगते नजर आ रहे थे। टाटा फुटबॉल अकादमी ने इसका बखूबी फायदा उठाया और 85वें मिनट में जिरजर व 91वें मिनट में जागोई ने गोल दाग ठक्कर बापा क्लब को 11-00 से मात दे दी। मैच के रेफरी आकाश राउत, मुनिराम माझी, किशन टुडू व बबलू लोहार थे।