-ट्रैफिक पुलिस का नहीं करना होगा इंतजार

-ट्रैफिक सिस्टम सुधारने के लिए एसएसपी का निर्देश

BAREILLY: रोड किनारे खड़े वाहनों पर चस्पा चालान की कार्रवाई के लिए अब ट्रैफिक पुलिस का इंतजार नहीं करना होगा। थानों की पुलिस भी चस्पा चालान कर सकेगी। जल्द ही सभी थानों की पुलिस को चस्पा चालान बुक भेजी जाएगी। एसएसपी ने संडे शहर में ट्रैफिक व्यवस्था का हाल जानने के बाद यह निर्देश दिया है। ट्रैफिक सिस्टम को सुधारने के लिए रोजाना अधिकारी भ्रमण पर निकल रहे हैं और स्थानीय लोगों से मीटिंग कर सिस्टम में बदलाव कर रहे हैं।

डिवाइडर के एक्स्ट्रा कट हो बंद

संडे को एसएसपी चौपुला पुल, सिटी रेलवे स्टेशन और किला क्रॉसिंग तक के ट्रैफिक को चेक किया। एसएसपी ने टीआई को निर्देश दिए कि डिवाइडर के बीच बने अनावश्यक कटों को बंद किया जाए। इसके अलावा डेलीनेटर लगाए जाएं, ताकि जाम प्वॉइंट पर ऑटो-टैम्पो कतार में खड़े हो सकें।

थाने का किया निरीक्षण

एसएसपी ने सीओ टू ऑफिस और किला थाना का भी निरीक्षण किया। एसएसपी ने थाने की जीडी ऑनलाइन पायी। एसएसपी ने एनसीआर में 24 घंटे में कार्रवाई और वर्ष 2017 की कोई भी विवेचना पेंडिंग न रखने के आदेश दिए। उन्होंने पीडि़त का 151 में चालान न करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

खुले में बियर पीते धरे

एसएसपी ने निरीक्षण के दौरान चौकी चौराहा पर राठौर बियर शॉप पर दो लोगों को खुले में शराब पीते पकड़ लिया। दोनों को एसएचओ कोतवाली को बुलाकर थाने भिजवाया गया। दोनों का शांतिभंग में चालान किया गया। इसके अलावा दुकानदार के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। इसकी रिपोर्ट डीएम को रिपोर्ट भेजी जाएगी।