थराली में आज होगा मतदान

देहरादून, थराली विधानसभा सीट पर उपचुनाव से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस ने बीजेपी पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए संडे को मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन दिया। प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से सचिवालय स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने के साथ ही धन व शराब बांटी जा रही है। लेकिन पुलिस भाजपा के वाहनों की चेकिंग नहीं कर रही।

पौड़ी विधायक पर आरोप

कांग्रेस का कहना है कि घाट विकासकंड के बांजबगड़ में पौड़ी विधायक मुकेश कोली द्वारा शराब और पैसा बांटे जाने का कांग्रेस नेता कलावती मैन्दोली ने विरोध किया तो विधायक अभद्रता की। ज्ञापन में इस तरह के कई अन्य मामलों का भी जिक्र किया गया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने डीआईजी गढ़वाल पुष्पक ज्योति से दूरभाष पर बात की और शिकायतों पर कार्रवाई करने तथा बाहरी लोगों को विधानसभा क्षेत्र से बाहर भेजने के निर्देश दिये।

नेहरू को याद किया

कंाग्रेस कमेटी कार्यालय में प्रथम प्रधानमंत्री स्व। जवाहरलाल नेहरू जी की पुण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर 'जवाहर लाल नेहरू : एक वैज्ञानिक विचार' विषय पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन भी किया गया।