आग का गोला बना युवक, आन द स्पॉट मौत

छह महीना पहले ही हुआ था पत्‍‌नी से तलाक

छह महीने पहले पत्‍‌नी से तलाक होने के बाद से गुमसुम रह रहे 32 वर्षीय युवक ने खुद को घर के भीतर बंद करके आत्मदाह कर लिया। उसके आत्मघाती कदम की भनक न तो परिवार के बाकी सदस्यों को लगी और न ही उनमें से कोई भांप पाया जो उसके साथ उठते-बैठते थे। पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दो बेटियों का बाप था, दो मां के साथ

घटना मंगलवार की शाम साढ़े चार बजे के करीब नैनी एरिया के हनुमानगंज में प्रकाश में आयी। मृतक का नाम राजू पटेल बताया गया है। वह तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। माता-पिता के दिवंगत हो जाने के बाद घर का बंटवारा हो गया तो तीन भाई अपने-अपने काम में व्यस्त हो गये। बाकी दोनो भाईयों की अभी शादी नहीं हुई है। राजू की शादी मांडा की रहने वाली संगीता पटेल के साथ करीब आठ साल पहले हुई थी। इस रिश्ते से उसे दो बेटियां सात साल की अमीषा और छह साल की मनीषा हुई।

पत्‍‌नी से रिश्ते में आ गयी थी खटास

शुरुआती दौर में राजू और संगीता का रिश्ता अच्छा चला लेकिन बाद में इसमें खटास आ गयी। नौबत यहां तक आ गयी कि दोनों एक-दूसरे के साथ रहना नहीं चाहते थे। कानूनी रूप से अलग होने के लिए कोर्ट में अर्जी दी गयी थी। दोनों को फिर से एक करने के लिए काउंसिलिंग भी करायी गयी लेकिन बात नहीं बनी। पुलिस सूत्रों के अनुसार करीब छह महीने पहले कोर्ट ने दोनों के तलाक को मंजूरी दे दी। इसके बाद संगीता दोनों बेटियों को साथ लेकर चली गयी थी।

दोपहर में पहुंचा था घर

राजू नैनी स्टेशन रोड पर अपनी पान की दुकान चलाता था। दोपहर में वह घर लौटा था और सीधे अपने कमरे में चला गया। दरवाजा अंदर से बंद कर लेने के चलते परिवार के लोगों को भी कुछ भनक नहीं लगी। बंद कमरे में उसने अपने शरीर पर मिट्टी का तेल उड़ेला और आग लगा ली। लोगों का ध्यान उस तरफ तब गया जब उसकी चीखें गूंजनी शुरू हुई। आसपास के लोग जुट गये। फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी गयी। लेकिन, जब तक दरवाजा तोड़कर उसे बाहर निकाला जाता वह दुनिया को अलविदा कह चुका था।