- पुलिस ने करा दिया समझौता

- किशोरी से छेड़छाड़ का मामला

GORAKHPUR: गैंग रेप को फर्जी बता रही पुलिस हर मामले को दबाने में लगी है। सहजनवां में किशोरी से छेड़छाड़, उसके पिता की पिटाई के मामले में पुलिस ने समझौता करा दिया। भारी दबाव के चलते पीडि़त परिवार ने तहरीर वापस ले ली। उधर पिपराइच में मासूम संग रेप के मामले को पुलिस ने रफा-दफा करा दिया। सिपाहियों ने पीडि़त परिवार को थाने से यह कहकर लौटा दिया कि घर जाओ, मुकदमें परिवार की इज्जत चली जाएगी। पुलिस ने दावा किया मारपीट के मामले में झूठी तहरीर दी गई थी। इसलिए दोनों पक्षों ने आपस में सुलह-समझौता कर लिया।

छेड़छाड़ की हुई थी शिकायत

सहजनवां एरिया के एक गांव की किशोरी शुक्रवार की सुबह गेहूं की मड़ाई कराने जा रही थी। तभी रास्ते में एक युवक मिल गया। किशोरी को अकेली पाकर उसने छेड़छाड़ शुरू कर दी। किशोरी ने मना किया तो जानमाल की धमकी देने लगा। किसी तरह से भागकर किशोरी अपने घर पहुंची। किशोरी ने अपने पिता और भाई को मामले की जानकारी दी। किशोरी के पिता उलाहना लेकर आरोपी के घर पहुंचे। आरोपियों ने उनकी पिटाई कर दी। थक हारकर वह बेटी संग सहजनवां थाने पहुंचे। तहरीर देकर आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। तहरीर मिलने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने समझौते का दबाव बनाना शुरू कर दिया। किशोरी के पिता को थाने पर बैठा लिया। प्रेशर बढ़ता देखकर किशोरी के पिता ने तहरीर वापस ले ली।

मासूम से रेप में कराया समझौता

पिपराइच एरिया के एक गांव में आठ साल की मासूम के साथ अधेड़ ने रेप किया। गुरुवार की दोपहर घर में अकेली मासूम को पाकर नाना लगने वाले अधेड़ ने रिश्ता तार-तार कर दिया। मासूम की मां को घटना की जानकारी हुई तो वह हैरत में पड़ गई। नशे में धुत आरोपी को पकड़कर लोगों ने पुलिस को सौंप दिया। शुक्रवार को मासूम की मां ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की, लेकिन मुकदमा दर्ज करने के बजाय गरीब परिवार को इज्जत की दुहाई देकर सिपाही मान-मनौव्वल में लगे रहे। मुकदमा दर्ज करने के बजाय पुलिस कार्रवाई से मुकरती रही। देर शाम तक पुलिस ने आरोपी और पीडि़त की मां के बीच समझौता करा दिया। कोई रास्ता न सूझने पर मासूम के साथ रोती-बिलखती मां घर लौट गई।