- जानसेनगंज में एक घर पर बोला धावा, महिला पर जानलेवा हमला कर लाखों के जेवरात और नगदी लेकर भागे

- महिला की हालत गंभीर, निजी अस्पताल में चल रहा इलाज

ALLAHABAD:

शहर में गुंडा राज है। न घर सेफ है न दुकान। कानून व्यवस्था को धता बताते हुए बदमाश एक के बाद एक घटना को अंजाम दे रहे हैं। बदमाशों ने मंगलवार को देर रात जानसेनगंज चौराहा स्थित एक घर पर हमला बोल दिया। घर पर मौजूद बुजुर्ग और अकेली महिला बदमाशों से भिड़ गई। हाथापाई के बाद महिला पर चाकू से एक के बाद एक कई वार किए गए, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई। बदमाश इसके बाद अलमारी का ताला खोलकर लाखों की कीमत के जेवरात और नगदी लेकर भाग निकले। सुबह जब दुकान में काम करने वाला कर्मचारी पहुंचा तो घटना की जानकारी हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। परिजनों को भी सूचित कर दिया गया।

घर पर अकेली रहती थीं

जानसेनगंज चौराहे पर होटल वशिष्ठ के ठीक सामने स्वर्गीय ओम प्रकाश चौरसिया की पत्नी 62 वर्षीय आशा चौरसिया छह बेटियां व एक बेटा होने के बाद भी अपने छह कमरे वाले मकान में अकेली रहती हैं। पांच बेटियों की जहां शादी हो चुकी है। वहीं एक बेटी बाहर रहकर पढ़ाई कर रही है। इकलौता बेटा प्रवेश चौरसिया भी दिल्ली में जॉब करता है.ग्राउण्ड फ्लोर पर ही आशा की मोबाइल व मिठाई की दुकान है।

कॉल नहीं हुई रिसीव

बुधवार की सुबह करीब छह बजे कारीगर दुकान पर पहुंचे। चाभी लेने के लिए दुकान की मालकिन को फोन किया, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुई। कारीगर ने जब उपर जाकर देखा तो कमरे के बाहर खून पड़ा हुआ था। उन्होंने इसकी जानकारी आशा तिवारी के भतीजे अजय चौरसिया को दी, जो घंटाघर के पास रहते हैं। अजय अंदर पहुंचे और किचन का दरवाजा खोला तो महिला खून से लथपथ पड़ी थी। जिस पर उन्होंने तत्काल 100 और 108 नंबर पर कॉल कर सूचना दी।

सिर पर लगी गंभीर चोट

कोतवाली पुलिस और एम्बुलेंस पहुंच गई। घायल वृद्ध महिला को काल्विन हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां से एसआरएन के लिए रीफर किया गया। लेकिन परिवार के लोग उन्हें निजी अस्पताल ले गए। महिला के सिर में हाथ में गंभीर चोट आई है। पैर भी फैक्चर हो गया है। एसपी सिटी राजेश यादव भी पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। डॉग स्क्वायड टीम के साथ ही फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को बुलाया गया।

ये बनी पहली

जानसेनगंज चौराहे की है घटना, लेकिन किसी की नहीं पड़ी नजर

- जानसेनगंज चौराहे पर 24 घंटे रहती है पुलिस की तैनाती

- रात में रहती है जवानों की पिकेट ड्यूटी

- चौराहे से दस कदम की दूरी पर मेन रोड पर है वृद्ध आशा चौरसिया का घर

- आशा चौरसिया के मकान के ठीक सामने स्थित है जानसेनगंज का होटल वशिष्ठ

- होटल के नीचे ही लगा है बीओबी का एटीएम, जहां गार्ड रहता है तैनात, फिर भी नहीं पड़ी किसी की नजर

- रात में एक बजे के बाद की है घटना

बुजुर्ग महिला पर हुए जानलेवा हमला के मामले में पुलिस टीम सक्रियता के साथ लगी हुई है। जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया है, उसमें किसी अपने के ही शामिल होने की आशंका है। जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।

केएस इमैनुएल

एसएसपी, इलाहाबाद