यूनिवर्सिटी रोड के सामने बाइक सवार बदमाशों ने की लूट

मेडिकल थानाक्षेत्र की घटना, 45 मिनट बाद पहुंची पुलिस

meerut@inext.co.in

MEERUT: कावड़ यात्रा के मद्देनजर शहर में हाई सिक्योरिटी! लोकल पुलिस के अलावा पैरामिलिट्री और खुफिया एजेंसियां मुस्तैद. बाद इसके एक रिटायर्ड महिला प्रोफेसर से बदमाशों ने दिनदहाड़े लाखों रुपये की ज्वैलरी चुरा ली. पिछले 36 घंटे में चार हत्याओं के बाद बुधवार को मेडिकल थाना क्षेत्र में रिटायर्ड कर्नल की पत्‍‌नी से लूट की गई. पुलिस के वेश मे आए बाइक सवार बदमाशों ने गढ़ रोड पर सीसीएस यूनिवर्सिटी रोड के सामने दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दिया. बदमाश रिटायर्ड कर्नल की पत्‍‌नी से सोने की चेन, अंगूठी और कड़े लूटकर ले गए. पीडि़ता के फोन पर पुलिस 45 मिनट बाद मौके पर पहुंची.

पुलिस वेश में बदमाश

जानकारी के मुताबिक 621/6 शास्त्री नगर निवासी रिटायर्ड कर्नल पीएस शर्मा की पत्‍‌नी सरोज शर्मा रिटायर्ड प्रोफेसर हैं. बुधवार को वह किसी काम से यूनिवर्सिटी जा रही थीं. गढ़ रोड पर स्टेट बैंक के पास पहुंचते ही बाइक सवार दो युवक आए. दोनों ने पुलिस की टोपी पहनी हुई थी, हालाकि कपड़े सादे थे. उन्होंने खुद को पुलिसवाला बताते हुए कहा कि क्षेत्र में लूटपाट की वारदात हो रही है. लिहाजा वे सादे कपड़ों में ड्यूटी दे रहे हैं. युवकों ने उनसे जेवर उतारकर पर्स में रखने के लिए कहा. सरोज शर्मा का कहना है कि उन्होंने कड़े, अंगूठी और चेन कागज की पुडि़या में लपेटकर जैसे ही पर्स में रखे दोनों युवकों ने पुडि़या निकालकर उसमें दूसरी पुडि़या रख दी. यूनिवर्सिटी पहुंचने पर उन्होंने कड़े, चेन और अंगूठी पहनने के लिए निकाली तो पुडि़या में लोहे का कड़ा रखा मिला. इसे देख उनके होश उड़ गए. उन्होंने पुलिस को सूचना दी.

-------

45 मिनट देरी से पहुंची पुलिस

सूचना के करीब 45 मिनट बाद थाना मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंची. रिटायर्ड प्रोफेसर ने पुलिस को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी. थानाप्रभारी मेडिकल ने बताया कि पीडि़ता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वहीं उन्होंने बताया कि यह क्षेत्र में सक्रिय 'टटलुओं' का काम लग रहा है. बातों में उलझाकर यह लोग लूट-चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं.

---

थाना पुलिस को जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दिए गए हैं. रिस्पांस टाइम में देरी पर थाना प्रभारी से जबाव-तलब किया गया है.

-रणविजय सिंह, एसएसपी, मेरठ