-पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के सम्मान में बंद रहे कानपुर के बाजार

-जगह-जगह निकली संवेदना यात्रा, बदले के लिए शहरवासियों में दिखा जबरदस्त आक्रोश

KANPUR:

पुलवामा में आतंकी हमले पर पूरा कानपुर जहां शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि दे रहा है वहीं उनके सीने में बदले की आग धधक रही है। घटना के विरोध में शनिवार को सभी व्यापारी संगठनों ने शहीदों के प्रति संवेदना प्रदर्शित करते हुए कानपुर बंद रखा। शहर के सभी प्रमुख बाजारों में दुकानों व शोरूमों के शहर डाउन रहे। इस दौरान युवाओं के कई गुटों ने तिरंगा लेकर संवेदना यात्रा भी निकाली। कारगिल पार्क और भारतमाता मंदिर घंटाघर में दिन भर संवेदना,शोक का दौर चला। कई सरकारी आफिसों में भी शहीदों के प्रति सम्मान के लिए मौन रखा गया।

लखनऊ क्रॉसिंग पर ट्रेन रोकी

पुलवामा टैरर अटैक के विरोध में व्यापारियों के एक संगठन की ओर से लखनऊ क्रॉसिंग पर ट्रेन को भी रोका गया। पाकिस्तान विरोधी नारेबाजी करते हुए शहादत का बदला लिए जाने की मांग की। इस दौरान आरपीएफ,पुलिस और जीआरपी मौके पर पहुंची और विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को ट्रेन से उतारा। जिसके बाद ट्रेन सेंट्रल स्टेशन के लिए रवाना हो सकी।

इन बाजारों में बंदी का असर-

नवीन मार्केट, सोमदत्त प्लाजा,बिरहाना रोड, गुमटी बाजार, गोविंद नगर मार्केट, काकादेव,हरजेंदर नगर, कल्याणपुर, आर्यनगर मार्केट, पीपीएन मार्केट, सीसामऊ बाजार, पीरोड,लाटूश रोड, मेस्टनरोड, नयागंज, कलक्टरगंज, जनरलगंज, कुली बाजार, हालसी रोड, किदवई नगर मार्केट।