- एसडीएम के आदेश पर पुलिस और तहसील की टीम ने 18 डेयरी संचालकों को किया चिह्नित

- टीम ने नवाबगढ़ी मार्ग पर जेसीबी से सफाई कराने का प्रयास भी किया, लेकिन समस्या रही बरकरार

Sardhana : नगर को नर्क बनाने वाले डेयरी संचालकों के खिलाफ प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगा। एसडीएम के आदेश पर मंगलवार को नवाबगढ़ी पहुंची पुलिस और तहसील की संयुक्त टीम ने क्8 डेयरी संचालकों को चिह्नित किया। तहसील टीम ने जेसीबी से सफाई कराने का प्रयास भी किया, मगर समस्या जस की तस रही।

निकलना दूभर

डेयरियों से निकलने वाली गंदगी से नगर में गंदगी फैल रही है। नाले चोक होने से गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। जिसके चलते लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। नवाबगढ़ी मार्ग से तो लोगों का निकलना भी दूभर हो गया है। स्कूली बच्चे आए दिन कीचड़ में फिसल रहे हैं। मंगलवार को संत जोजफ ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज की छात्राओं ने इसकी शिकायत एसडीएम से भी की। एसडीएम ने तहसील और थाने की संयुक्त टीम मौके पर भेजी। जिसने गंदगी का सबब बने क्8 डेयरी संचालकों को चिंहित किया। जेसीबी से सफाई कराने का प्रयास भी किया गया, मगर नाले पूरी तरह चोक होने से हालात जस के तस ही रहे। एसडीएम का कहना है कि गंदगी फैला रहे डेयरी संचालकों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। जल्द ही उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डेयरी संचालकों ने नगर पालिका का ठहराया जिम्मेदार

- गंदगी और जलभराव की समस्या के लिए मौके पर मौजूद डेयरी संचालकों ने नगर पालिका प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया कि बड़े नाले का निर्माण नहीं होने से छोटे नाले आए दिन चोक हो जाते हैं। नगर पालिका सफाईकर्मी इस क्षेत्र को नगर पालिका की सीमा से बाहर का बताते हैं और सफाई नहीं करते। जिसके चलते समस्या सामने आती है।

फोटो परिचय

- नवाबगढ़ी रोड पर सफाई करती जेसीबी।

- मौके पर मौजूद पुलिस और तहसील की टीम व एकत्र डेयरी संचालक।

- एसडीएम से शिकायत करती संत जोजफ डिग्री कालेज की छात्रा।