- 42 लीटर के कार टैंक में भरा गया 47.5 लीटर पेट्रोल

- पेट्रोल पंप वालों की मनमानी के खिलाफ फूटा गुस्सा

- पीडि़त ने मैनेजर से की शिकायत, तो बुलाई पुलिस

MEERUT@inext.cio.in

Meerut:पेट्रोल की खराब गुणवत्ता और मीटर में घालमेल किसी से छिपी नहीं है। पेट्रोल पंप की मनमानी के बारे में सभी जानते है, लेकिन शनिवार को साकेत पेट्रोल पंप पर उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब एक एजेंसी में काम करने वाले युवक ने ब्ख् लीटर वाली स्विफ्ट कार की टंकी फुल कराई। पेट्रोल पंप कर्मी ने ब्7.भ्0 लीटर पेट्रोल के पैसे मांगे। जब कर्मचारी की शिकायत युवक ने मैनेजर से की तो उन्होंने कर्मी का पक्ष लेते हुए पुलिस बुला ली। काफी देर चले हंगामें के बाद ही मामला शांत हुआ।

क्या है मामला

शर्मा नगर में रहने वाले संजू राणा एक निजी एजेंसी में नौकरी करते हैं। वे दोपहर को पेट्रोल भरवाने के लिए साकेत स्थित एक पेट्रोल पंप पहुंचे। उन्होंने कर्मचारी से पहले पांच लीटर पेट्रोल डलवाया। पेट्रोल डलवाने के बावजूद कार के मीटर में लगी पेट्रोल की टंकी ऊपर की ओर नहीं बढ़ी। जिस पर पेट्रोल न डालने का संजू राणा ने पेट्रोल पंप कर्मी पर आरोप लगा दिया।

फुल करो टैंक

इसके बाद संजू राणा ने पूरी कार का पेट्रोल निकलवाया और शुरू से टंकी फुल करने के लिए कहा। कर्मचारी ने पेट्रोल डालना शुरू किया तो ब्ख् लीटर की टंकी में ब्7.भ् लीटर पेट्रोल आ गया। जिसका संजू ने विरोध किया उसने कहा कि वे पिछले छह महीने से स्विफ्ट कार चला रहे हैं। टंकी में ब्ख् लीटर पेट्रोल आता है ऐसे में कर्मचारी पर संजू ने बेईमानी का आरोप लगाते हुए मैनेजर से शिकायत की।

लग गई भीड़

मैनेजर ने संजू को झूठा साबित करने की कोशिश की तो संजू के फेवर में शहर के कुछ सम्मानित लोग भी पहुंचे। मैनेजर की सूचना पर सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी हासिल की। संजू ने बताया कि इंस्पेक्टर ने इस पूरे मामले में मैनेजर का साथ दिया है, ये आम जन के साथ अन्याय है।

डीजीपी से शिकायत

संजू राणा ने इंस्पेक्टर द्वारा सही व्यवहार और केस में मैनेजर का साथ देने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत डीजीपी से फैक्स के माध्यम से कर दी है। संजू का कहना है कि वे अन्याय के खिलाफ लड़ाई लडें़गे। अन्याय बर्दास्त किसी सूरत में नहीं किया जाएगा।