- 7 से 15 दिन में होगा कार्य, छात्रों को मिलेगी राहत

- 3 काउंटर्सं पर होंगे छात्रों के काम

यूनिवर्सिटी में शुरू हुआ सिंगल विंडो सिस्टम

मेरठ। सीसीएसयू में सिंगल विंडो सिस्टम मंगलवार से लागू हो गया। सिंगल विंडो सिस्टम लागू होने से छात्रों ने खासी राहत महसूस की है। अब कर्मचारियों की तय समय में काम करने की जिम्मेदारी है। और अगर तय समय में कार्य नहीं हुआ तो कार्रवाई की जाएगी। सिंगल विंडों सिस्टम से छात्रों की भागदौड़ बचेगी।

गोपनीय विभाग से भीड़ हुई खत्म

सिंगल विंडो सिस्टम लागू होने से गोपनीय विभाग में भीड़ कम हो गई है। या यूं कहें पहले ही दिन गोपनीय विभाग परिसर पूरे तरीके खाली रहा। गौरतलब है कि इससे पहले गोपनीय विभाग परिसर में बहुत अधिक भीड़ रहती थी। आए दिन फार्म जमा करने को लेकर हंगामा होता था।

7 से 15 दिनों में होगा काम

गोपनीय विभाग में अब 7 से 15 दिन में कर्मचारी को काम करना होगा। यदि इससे अधिक समय लगेगा तो कार्रवाई जाएगी। इसमें विश्वविद्यालय प्रशासन ने अलग-अलग काम के दिन निश्चित कर दिए हैं।

ऐसे होगा काम

विंडो 1- केवल कैंपस के छात्र-छात्राओं का काम होगा।

विंडो 2 ए - संबंद्ध कॉलेजों का केवल बीए कोर्स

विंडो 2 बी- बीएससी, बीएससी एजी, बीएड, बीएलएड, बीकॉल, एलएलबी, बीए एलएलबी

विंडो 3- सभी कॉलेजों के पीजी कोर्स

वर्जन

विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह बहुत अच्छा काम किया है। अब कम से कम काम कराने के लिए रोजाना तो नहीं आना पड़ेगा। निश्चित समय में काम हो जाएगा।

संदीप

सिंगल विंडो सिस्टम लागू होने से यहां पर जो दलाल घूमते रहते हैं। उनसे भी छात्रों को राहत मिलेगी। अब विंडो पर भीड़ तो नहीं रहेगी। कागज दो और तय समय में आकर अपने कागज ले जाओ।

मयंक कश्यप

सिंगल विंडो सिस्टम शुरू करके विश्वविद्यालय ने बहुत अच्छा किया। अब कम से कम भागदौड़ नहीं करने पड़ेगी। न ही किसी का सहयोग लेना पड़ेगा। आराम से फार्म जमा करो और कुछ दिन बाद अपने कागज ले जाओ।

दीपक कुमार

सिंगल विंडो सिस्टम लागू कर दिया गया है। इससे एक तो छात्रों को राहत मिलेगी। दूसरा कर्मचारियों की भी जिम्मेदारी तय होगी। जो काम नहीं करेगा उसके खिलाफ विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। प्रशांत कुमार, प्रवक्ता सीसीएसयू