- सुलग उठा लावड़, बवाल करवाने के आरोप में तीन होमगार्ड गिरफ्तार

- घटना के बाद तनाव देखते हुए पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

मेरठ: दो सम्प्रदायों के बीच बस में सीट को लेकर हुए विवाद को तीन होमगार्ड ने ही तूल दे दिया और लावड़ के गांव महलगांव में बवाल हो गया। काफी देर तक चले बवाल के बाद कहीं जाकर पुलिस ने मामला शांत कराया।

ये है मामला

गुरुवार को महलगांव निवासी हरिओम पुत्र रामेश्वर गांव में परचून की दुकान चलाता है। हरिओम गुरुवार को बस से लावड़ जा रहा था, जहां पर उसका आहान पुत्र मुजीद से सीट को लेकर विवाद हो गया। सैनी चौराहे पर आते ही अहान के दोस्तों ने हरिओम के साथ मारपीट कर दी। इस बीच हरिओम ने भी अपने भाई सचिन को फोन करके बुला लिया। सचिन अपने दोस्त अंकुर को लेकर मौक पर पहुंच गया। जहां पर अहान पहले से ही अपने साथ 15-20 लड़के लेकर खड़ा था।

दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

अहान और उसके साथियों ने हरिओम, सचिन और अंकुर को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। बड़ी मुश्किल से तीनों सागर रेस्टोरेंट में जाकर छुप गए। इस बीच किसी ने पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस तीनों घायलों को लेकर गांव पहुंची। लेकिन गांव में विशेष सम्प्रदाय के लोगों ने हरिओम पर बस में लड़की छेड़ने का आरोप लगा दिया, जिसे घायल पक्ष के लोगों ने नकार दिया। दोनों पक्षों में पुलिस के सामने ही मारपीट शुरू हो गई और एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने लोगों पर जमकर लाठियां भांजी।

तीन गिरफ्तार

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी देहात एमएम बेग, सीओ अब्दुल कादिर, मवाना इंचौली और दौराला के इंस्पेक्टर गांव में पहुंचे। पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। पुलिस ने बवाल में तीन होमगार्ड मुजीद, मदन और मोहसीन समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। बवाल में शमा पत्‍‌नी हारून घायल हुई है।

मामला बस में सीट को लेकर हुआ था, जिसके बाद गांव पहुंचे दोनों पक्षों के लोगों में मारपीट और पथराव शुरू हो गया। मामला शांत हो गया है, लेकिन अभी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

- एमएम बेग, एसपी देहात