मेक्सिकों में है दुकान
मेक्सिकों की एक दुकान में पिछले 80 सालों से एक राज दफन है। यहां एक दुकान में दुल्हन का मोम का पुतला बंद है। इस पुतले का नाम ला पस्क्युएलीटा रखा गया है। सबसे पहले 25 मार्च 1930 को इसे मेक्सिको के इस दुकान में कांच के अंदर लगाया गया था। सफेद रंग की दुल्हन की पोशाक पहने ये पुतला बिल्कुल असली नजर आता है। पहले लोग इसकी खूबसूरती देखने आते थे। फिर आसपास के लोगों ने नोटिस किया कि इस पुतले का चेहरा दुकान की मालकिन पस्क्युएला एस्पार्जा से मिलती है।
जानें क्‍यों मोम के पुतले में दफन है दुल्‍हन
बना दिया मोम का पुतला
25 मार्च 1930 से कुछ ही दिन पहले पस्क्युएला की मौत हुई थी। पस्क्युएला की शादी होने वाली थी। शादी से पहले जहरीली मकडी के काटने के कारण उसकी मौत हो गई। पस्क्युएला की मां उसे बहुत प्यार करती थी। इसलिए पस्क्युएला की डेड बॉडी पर मोम की परत चढवा दी। इस प्रकार पस्क्युएला को रूप दे दिया। पस्क्युएला की मां ने पुलते के बारे में बारे में लोगों द्वारा कही जा रही बातों को अफवाह ही करार दिया है। इस पुतले की आंखों पर कांच चढाया गया है। जिसके पीछे किसी इंसान की आखों की झलक साफ दिखाई देती है।
जानें क्‍यों मोम के पुतले में दफन है दुल्‍हन
फैली हैं ऐसी अफवाहें
पस्क्युएला की इसकी अंगुलियां गौर से देखेंगे तो आप को लगेगा कि मोम की परत के नीचे एक महिला की बॉडी मौजूद है। इस दुल्हन के लिबास में खड़ी मूर्ति के बाल बिल्कुल असली हैं। कहा जाता है कि जिस दुकान में ये पुतला रखा गया है ये उसकी मालकिन की बॉडी है। एक्‍सपर्टस का मानना है कि इतने लंबे समय तक किसी की बॉडी का स्किन टोन प्रिसर्व करना काफी मुश्किल है। ऐसी अफवाहें हैं कि रात के समय ये पुतला अपने आप हिलता है। कई सालों से सिर्फ इस पुतले को देखने के लिए कई टूरिस्ट इस दूकान तक खींचे चले आते हैं।

Weird News inextlive from Odd News Desk

Weird News inextlive from Odd News Desk