-जमीन छू रही पावर लाइन ने निगल ली एक जान

-कूड़ा बीन रही महिला आई हाईटेंशन की चपेट में

MUSSOORIE : हाईटेंशन पावर लाइन की चपेट में आने से कूड़ा बीन रही महिला की मौत हो गई। मामला लंढौर कैंटोनमेंट बोर्ड के ढहलिया बैंक प्रॉपर्टी के मुख्य गेट से मात्र दस फीट दूरी का है।

भागने के दौरान चपेट में आई

जानकारी के अनुसार लंढौर कैंटोनमेंट बोर्ड के उत्तर-पूर्व में उद्योगपति संजय नारंग की ढहलिया बैंक प्रॉपर्टी के मुख्य गेट के ठीक सामने ब्भ् वर्षीय शिवकुमारी देवी पत्‍‌नी योगिंदर सिंह निवासी टिहरी बस स्टैंड, कूड़ा बीन रही थी। इसी दौरान मुख्य गेट पर तैनात सुरक्षा गार्ड ने कूड़ा बीन रही महिला को वहां से भगाने के लिए डराया, तो महिला वहां से भागने लगी, लेकिन मलबे के ढेर के कारण जमीन छू रही बिजली की हाईटेंशन पावर लाइन की चपेट में आने से महिला बुरी तरह से झुलस गई। सुरक्षा गार्ड ने इसकी सूचना पुलिस व क्08 को दी, लेकिन वह अपनी ड्यूटी से गायब हो गया।

एंबुलेंस के लिए गेट नहीं खोला

क्08 एंबुलेंस तुरंत घटना स्थल पर पहुंची, लेकिन वहां पर तैनात अन्य सुरक्षा गार्ड ने एंबुलेंस को मोड़ने के लिए ढहलिया प्रॉपर्टी का गेट तक नहीं खोला, तो लगभग आधा किमी दूर तक एंबुलेंस ड्राइवर को वाहन को बैक करके सिस्टर बाजार के समीप तक लाना पड़ा, जिसमें बहुत समय बर्बाद हो गया। लगभग पौने पांच बजे महिला को लेकर क्08 राजकीय सेंट मेरीज अस्पताल पहुंची, जहां पर चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित किया। ढहलिया बैंक में हो रहे निर्माण कार्य के मलबे को मुख्य गेट के सामने ढेर लगाया गया है, जिस कारण से वहां से गुजर रही हाईटेंशन पावर लाइन जमीन से मात्र तीन फीट की ऊंचाई पर रह गयी है, जिसमें उलझने से महिला की मौत हो गई।