- परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

- पुलिस ने कहा, आत्महत्या का मामला

- मृतक लखनऊ में करता था राजमिस्त्री का काम

UNNAO:

हसनगंज थानाक्षेत्र के गांव सुबेदार खेड़ा के एक बाग में युवक का शव संदिग्ध हालात में पेड़ से लटका मिला। मृतक लखनऊ के आलम नगर क्षेत्र में राज मिस्त्री का काम करता था और वहीं किराए के मकान में रहता था। मंगलवार को वह अपनी मां को पैसे देने के लिए लखनऊ से आया था, लेकिन घर नहीं पहुंचा। सुबह उसका शव मिलने की सूचना उसके घर वालों तक पहुंची। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस घटना को आत्महत्या मान रही है। जबकि परिजन हत्या कर शव को फांसी पर लटकाए जाने की बात कह रहे हैं।

हसनगंज थाना क्षेत्र के गांव सुबेदार खेड़ा गांव निवासी अमर सिंह का पुत्र जीत बहादुर सिंह उर्फ बब्बन ख्ख् लखनऊ के आलम नगर क्षेत्र में रहकर राजगीरी का काम करता था। बुधवार सुबह जीत का शव गांव से कुछ दूरी पर स्थित धर्मपाल के बाग में संदिग्ध हालात में फांसी पर लटका मिला। मृतक का शव पेड़ की एक सीधी डाल से लटका हुआ था और पैर में जूते भी पहने हुए था। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने उसकी पहचान की। साथ ही मृतक की मां व अन्य परिजनों ने हत्या की आशंका जतायी है।

जीत की मां के अनुसार उसे कुछ पैसों की आवश्यकता थी। इसलिए अमर उन्हें पैसे देने के लिए मंगलवार की शाम को घर आने वाला था, लेकिन देर रात तक वह घर नहीं पहुंचा। इसके बाद सुबह उन्हें बेटे का शव फांसी पर लटकता हुआ पाए जाने की सूचना मिली। शव की तलाशी में पुलिस को मात्र दो मोबाइल मिले हैं। जबकि मां के अनुसार वह पैसे देने के लिए ही वहां आया था। ऐसे में उसके पास से पैसों के न मिलने की बात भी गले से नीचे नहीं उतर रही है। घटना के संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष बीके तिवारी ने कहा कि आत्महत्या का मामला है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद शेष बातें भी स्पष्ट हो जाएंगी।