GORAKHPUR: लोकसभा चुनाव की मतगणना गुरुवार को डीडीयूजीयू कैंपस में होगी। चुनाव के बाद स्ट्रांग रूम में ईवीएम और वीवीपैट कड़ी सुरक्षा के बीच रखे गए थे। रिजल्ट आने से पहले गोरखपुर लोकसभा व बांसगांव लोकसभा सीट के 14 प्रत्याशियों के दिल की धड़कनें बढ़ चुकी हैं। काउंटिंग की तैयारियों के मद्देनजर डीएम ने बताया कि अपर जिलाधिकारी प्रशासन चतुर्भुजी गुप्ता काउंटिंग की संवेदनशीलता के दृष्टिगत कानून व्यवस्था बनाए रखेंगे। इसके लिए जिले का ओवरऑल प्रभारी का दायित्व उन्हें सौंपा गया है। वहीं नगर मजिस्ट्रेट अजीत कुमार सिंह काउंटिंग की संवेदनशीलता के दृष्टिगत कानून व्यवस्था बनाए रखने के बाद डीडीयूजीयू के मेन गेट से लेकर यूनिवर्सिटी के सभी कैंपस के प्रभारी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

काउंटिंग प्लेसेज पर होगी विजिट

डीएम ने बताया कि क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रवीन्द्र कुमार मिश्र काउंटिंग के तीनों प्लेस दीक्षा भवन, कला संकाय और बैडमिंटन हॉल व जिला संतकबीरनगर लोकसभा, विधानसभा खजनी में एलर्ट मोड पर रहते हुए विजिट करेंगे। इन प्लेसेज पर वे कानून व्यवस्था की पूरी तरह से मॉनिटरिंग करेंगे। उप संचालक चकबंदी अवधेश सिंह काउंटिंग के दिन मीडिया सेंटर प्लेस दृश्य कला भवन में उपस्थित रहकर सबसे सामंजस्य स्थापित करेंगे। सीनियर ऑफिसर के निर्देशानुसार सूचना का आदान-प्रदान करेंगे। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी एसपी श्रीवास्तव काउंटिंग के दिन यूनिवर्सिटी के मेन गेट के बाहर और अंदर यातायात व्यवस्था कराएंगे।

तो कार्रवाई के लिए रहें तैयार

डीएम ने निर्देश दिया कि सभी अधिकारी 23 मई की सुबह 6 बजे से काउंटिंग समाप्ति तक अपने काउंटर पर पुलिस अधिकारी के साथ उपस्थित रहकर अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे। काउंटिंग को सकुशल संपन्न कराने के बाद ही वहां से हटेंगे। अगर किसी प्रकार की लापरवाही होती है तो कार्रवाई के लिए भी तैयार रहें।

इन प्रत्याशियों के भाग्य का आज होगा फैसला

गोरखपुर संसदीय सीट के प्रत्याशी

प्रत्याशी पार्टी चुनाव चिन्ह

रवि किशन शुक्ला भारतीय जनता पार्टी कमल

रामभुआल निषाद समाजवादी पार्टी साइकिल

मधुसूदन त्रिपाठी कांग्रेस हाथ का पंजा

श्याम नारायण यादव प्रगतिशील समाजवादी पार्टी चाबी

अभिषेक चंद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी छड़ी

जयप्रकाश मिश्र राष्ट्रवादी पार्टी ऑफ इंडिया हेलीकॉप्टर

जितेंद्र कुमार ज्वाला दल चारपाई

डॉ। आशीष कुमार सिंह भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी बाल और हांसिया

सुभाष चंद्र दूबे सोशलिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया गन्ना किसान

अवधेश कुमार सिंह शाने हिन्द फोरम कुंडी

बांसगांव संसदीय सीट के प्रत्याशी

प्रत्याशी पार्टी चुनाव चिह्न

कमलेश पासवान भारतीय जनता पार्टी कमल

सदल प्रसाद बहुजन समाज पार्टी हाथी

सुरेंद्र प्रसाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी चाबी

लालचंद प्रसाद नेशनलिस्ट जनशक्ति पार्टी ड्रिल मशीन