एकेटीयू से जुड़े स्टूडेंट्स को अब नहीं भटकना पड़ेगा

यूनिवर्सिटी ने एप लांच करने का किया है फैसला

MEERUT : एकेटीयू से जुडे़ स्टूडेंट्स को अब छोटे-छोटे कामों के लिए यूनिवर्सिटी के चक्कर नहीं काटने पडे़ंगे। विवि ने इसके संबंधित एक ऐप लांच करने का फैसला लिया है। ऐप फॉर सॉल्यूशन नाम के इस ऐप को इसी सत्र में लांच करने का फैसला किया गया है। इसके माध्यम से न केवल ऑनलाइन समस्याओं का समाधान मिलेगा, बल्कि सर्टिफिकेट के लिए भी अप्लाई किया जा सकेगा।

घर जाएगा सर्टिफिकेट

इस ऐप के माध्यम से स्टूडेंट्स ऑनलाइन अपनी समस्याओं के लिए आवेदन कर सकेंगे व यूनिवर्सिटी एक सप्ताह के अंदर उनकी डिग्री, मार्कशीट, माइग्रेशन आदि सर्टिफिकेट डाक के माध्यम से सीधे उसके घर भेजेंगे। विवि से संबंधित कॉलेज पूरे सूबे में हैं। कई बार स्टूडेंट्स को मार्कशीट, ट्रांसक्रिप्ट, डुप्लीकेट, मार्कशीट के लिए यूनिवर्सिटी लखनऊ जाना पड़ता है। अगर उस दिन काम न हो तो अगले दिन रुकना पड़ता है या दोबारा आना पड़ता है। कई बार डॉक्यूमेंट के अभाव में विद्यार्थी को एक ही काम के लिए दो बार से अधिक भी आना पड़ता है। इसके देखते हुए विवि प्रशासन ने ऐसा क दम उठाने का फैसला लिया है। ऐसे में ये ऐप मदद करेगा। कई समस्याओं का निस्तारण भी आसानी से होगा।


डाक से भेजेगा

एकेटीयू इसका निस्तारण कर उन्हें डाक के माध्यम से संबंधित कागजात भेज देगा। इसके लिए अब स्टूडेंट्स को विवि में नहीं आना पड़ेगा, डाक के जरिए आपका डॉक्यूमेंट घर आ जाएगा।

ऐप से स्टूडेंट्स को बहुत ही फायदा होगा। विवि जाने में काफी समय लगता है। इससे समय व पैसों की बचत होगी। इसके साथ ही स्टूडेंट्स को समस्याओं का समाधान भी आसानी से मिलेगा।

आदेश गहलौत, रजिस्ट्रार, बीआईटी

स्टूडेंट्स की सहूलियत के लिए ये ऐप बनाया गया है। विवि द्वारा बनाए गए इस एप पर समस्याओं का भी शीघ्र समाधान होगा और ये बेहतर प्रयास साबित होगा।

एसके सिंह, रजिस्ट्रार, सीसीएसयू