जेल से अपराध करने वाले बंदी किए जाएंगे चिन्हित

कारागार में लगाया जाएगा जैमर, बढ़ेंगी बुनियादी सुविधाएं

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH : शासन की नजर में प्रतापगढ़ का जिला जेल संवेदनशील की श्रेणी में है। यहां से अपराध को संचालित करने की बात शासन के संज्ञान आई है। कारागार से अपराध को करने वाले बंदी चिन्हित किए जाएंगे। बुनियादी सुविधा बढ़ाने के साथ जेल में जैमर भी लगाया जाएगा।

मीडिया से रूबरू हुए महानिदेशक

मीडिया से रूबरू हुए महानिदेशक कारागार उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक व महानिदेशक कारागार डॉ। देवेंद्र सिंह चौहान जेलों में सुधार की बात पर बल दिया। मंगलवार को मीडिया कप क्रिकेट के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे एडीजी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रतापगढ़ जेल संवेदनशील जेलों में हैं। यहां बंद जो बंदी अपराध का संचालन कर रहे हैं, उन पर शासन की खुफिया नजर है। ऐसे बंदी कार्रवाई से बच नहीं पाएंगे। जेल से हो रहे अपराध को रोकने के लिए प्रतापगढ़ सहित कई जेलों में जैमर लगाए जाएंगे।

सुधार के लिए मिला बजट

इसके लिए सरकार ने 72 करोड़ से अधिक की धनराशि मंजूर किया है। इसके अलावा प्रदेश की सभी जेलों में बंदियों के लिए बुनियादी सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं। पांच साल पहले जेलों की जो दुर्दशा थी, उसमें बहुत सुधार आया है। बंदियों को जरूरी सुविधाएं मैनुअल के अनुसार देने को मुख्यमंत्री ने प्राथमिकता दी है। एडीजी ने प्रतापगढ़ के जेल अधीक्षक के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि उनके प्रयास से यहां की जेल में सुधार हुआ है। इसे जारी रखा जाएगा।