दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के साथ एसएसपी ने प्लान किया शेयर

बनेगी स्पेशल टीम जो पहले बनी घटनाओं का करेगी खुलासा

थानों से हटेंगे दागदार थानेदार, लिस्ट हो रही तैयार

ALLAHABAD: पुलिस के लिए पहेली बनी घटनाओं का खुलासा करने के लिए स्पेशल टीम तैयार की जा रही है। ये अब तक वर्क आऊट कर चुकी टीम पर न सिर्फ नजर रखेगी, बल्कि डॉ। बंसल हत्याकांड, नवाबगंज कांड, सीओ की पत्नी की हत्या का खुलासा करने का भी पूरा प्रयास करेगी। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट से बातचीत में एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने कुछ इसी तरह का तेवर दिखाया।

2008 में आईपीएस बनने के बाद एएसपी मेरठ, गोरखपुर, लखनऊ, बस्ती, बाराबंकी, आजमगढ़ के साथ ही एसपी रेलवे रह चुके आईपीएस आनंद कुलकर्णी को पहली बार एसएसपी बनाने के साथ ही इलाहाबाद जैसे संवेदनशील जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बातचीत में एसएसपी ने कहा कि इलाहाबाद में क्राइम कंट्रोल के लिए जो टीम बनी है, उसके अलावा एक और स्पेशल टीम बनाई जा रही है।

जेल भेजे जाएंगे वांटेड

इलाहाबाद में जितने भी वांटेड क्रिमिनल हैं, सभी की नई लिस्ट तैयार हो रही है। गिरफ्तारी के लिए दबिश और तेज की जाएगी। अब थानों में दागदार थानेदारों की तैनाती बिल्कुल नहीं होगी। तैनात सभी थानेदारों की लिस्ट तैयार की जा रही है। उनके काम का एनालिसिस होगा। दागदार थानेदारों को हटाया जाएगा।

अवैध कब्जे भी रोकेगी टीम

एसएसपी ने कहा कि इलाहाबाद में अवैध कब्जों के मामले सबसे ज्यादा हैं। किसी के साथ अन्याय न हो, इसके लिए रेवेन्यू डिपार्टमेंट के साथ मिलकर कार्रवाई की जाएगी। एक ऐसी टीम बनाई जाएगी जो अवैध कब्जे के मामलों में रेवेन्यू डिपार्टमेंट के साथ मिल कर कार्रवाई करेगी।

जेल से आने वालों पर नजर

पिछले कुछ महीनों में जेल से बाहर निकले अपराधियों की लिस्ट तैयार की जा रही है। जिनमें कई छात्र भी हैं। उन पर भी नजर रखी जाएगी। ताकि वे किसी घटना को अंजाम न दे सकें। क्योंकि जेल से छूटने के बाद ज्यादातर मामलों में अपराधी किसी न किसी घटना को अंजाम जरूर देते हैं।