-संजय नगर में रहने वाला है परिवार, मामूली बात पर हुआ था झगड़ा

-आवेश में भाई के सिर पर पत्थर मारा, पुलिस से बचने के लिए झूठी कहानी गढ़ दी

kanpur@inext.co.in

KANPUR :

मंगलवार को नौबस्ता में दो भाईयों के बीच हुए मामूली झगड़े ने खूनी रूप ले लिया. आवेश में आकर छोटे भाई ने अपने बड़े भाई के सिर पर पत्थर मार दिया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. जिसे देख युवक के होश उड़ गए. उसने पुलिस से बचने के लिए लूट के इरादे से हत्या की झूठी कहानी गढ़ दी. सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर पड़ताल की. उन्होंने शक होने पर युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सच्चाई कबूल कर ली.

नौबस्ता के संजय नगर इलाके में रहने वाले विजय बहादुर सब्जी का ठेला लगाते हैं. उनके परिवार में पत्नी सियादुलारी, बेटा रमाकान्त (ख्भ्) और श्रीकान्त (ख्क्) हैं. रमाकान्त और श्रीकान्त दादानगर में गत्ता फैक्ट्री में काम करते हैं. आरोप है कि रमाकान्त अक्सर शराब के नशे में घर में झगड़ा करता था. वो मंगलवार को भी घर पर मां और पिता से झगड़ा कर रहा था. श्रीकान्त ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो रमाकान्त उससे भी भिड़ गया. दोनों के बीच पहले गाली-गलौज फिर मारपीट होने लगी. गुस्से में श्रीकान्त ने पत्थर से रमाकान्त के सिर पर वार कर दिया. जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई. जिसे देख श्रीकान्त और उसके परिजनों के होश उड़ गए.

बेटे को बचाने के लिए झूठी कहानी गढ़ दी

श्रीकान्त परिजनों का लाडला है. परिजनों ने उसे बचाने के लिए लूट के इरादे से मर्डर की झूठी कहानी गढ़ दी. आनन फानन में परिजनों ने घर का सारा सामान बिखरा कर पुलिस को सूचना दी. एसओ ने मौके पर जाकर परिजनों से पूछताछ की तो उन्होंने बेटे को बचाने के लिए बयान दिया कि रात में दो बदमाश रस्सी के सहारे घर में घुस गए. उनकी आहट से रमाकान्त की नींद खुल गई. बदमाशों ने विरोध करने पर उसकी हत्या कर दी.

अलग अलग बयान से पोल खुली

एसओ ने मौके पर श्रीकान्त, सियादुलारी और विजय बहादुर से पूछताछ की तो तीनों के अलग-अलग बयान थे. जिससे एसओ को शक हो गया. उसने श्रीकान्त को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सच्चाई कबूल कर ली. उसने बताया कि वो भाई की हत्या नहीं करना चाहता था. उसने आवेश में भाई के सिर पर पत्थर मार दिया. जिससे उसकी मौत हो गई.

भाइयों का आपस में झगड़ा हुआ था. गुस्से में छोटे भाई ने बड़े भाई के सिर पर पत्थर मार दिया था. जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

-शलभ माथुर, एसएसपी