-वन विभाग की टीम ने शव को लिया कब्जे में कराया

-पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया गुलदार का शव

BHAGWANPUR (JNN) : डाडा जलालपुर गांव के जंगल में बिजली का करंट लगने से एक गुलदार की मौत हो गई। सड़क किनारे गुलदार का शव पड़ा होने की जानकारी मिलने पर मौके पर सैकड़ों ग्रामीणों का जमघट जमा हो गया। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने गुलदार के शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम कराया।

ग्रामीण खेतों की ओर जा रहे थे

घटनाक्रम के मुताबिक मंगलवार की सुबह डाडा जलालपुर गांव के ग्रामीण खेतों की ओर जा रहे थे। डाडा जलालपुर-भगवानपुर मार्ग पर पेड़ के समीप एक गुलदार पड़ा हुआ था। गुलदार का मुंह झुलसा हुआ था। इससे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी, इसके बाद वन विभाग की टीम को सूचना दी गई। इस पर रुड़की के रेंजर महेश चंद सेमवाल के नेतृत्व में एक टीम गांव में पहुंच गई।

पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया

रेंजर ने ग्रामीणों ने पूरे मामले की जानकारी ली और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रेंजर ने बताया कि पेड़ के बराबर बिजली की लाइन गुजर रही है। पेड़ पर चढ़ते समय गुलदार बिजली की लाइन से टकरा गया हुआ हैं, जिससे उसकी मौत होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि मौत होने की सही जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मिलेगी।

-------

बढ़ रही गुलदारों की चहलकदमी

बलबलपुर गांव के मलखान सिंह, योगेश, अनिल आदि ने बताया कि क्षेत्र में दो सप्ताह से गुलदार देखे जा रहे हैं। इसकी सूचना वन विभाग के अफसरों को दी गई, लेकिन वन विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके चलते क्षेत्र के लोग काफी भयभीत हैं।