- तेजगढ़ी चौराहे और बाईपास पर नही रोकी गई बसें

- रोडवेज बस अड्डों पर हुई बाहरी बसों की एंट्री

Meerut । सोमवार से लंबी दूरी की बसों को शहर के बाहर से रवाना करने की ट्रैफिक पुलिस और परिवहन विभाग की योजना पहले ही दिन धड़ाम हो गई। शहर के बाहरी डायवर्जन पाइंट पर पुलिस कर्मियों की व्यवस्था ना हो पाने के कारण दिनभर शहर की सड़कों से लेकर बस डिपो पर बाहरी डिपों की बसें दौड़ती रही। पहले दिन रोडवेज का अभियान महज खानापूर्ति भर रहा।

नही हुआ डायवर्जन

लंबी दूरी से आने वाली बसों को शहर के बाहर से डायवर्ट करने के लिए तेजगढी चौराहा, परतापुर बाईपास पर डायवर्जन पाइंट निर्धारित कर रुट तय किया गया था। लेकिन पहले ही दिन तेजगढ़ी चौराहे और बाईपास पर किसी प्रकार की व्यवस्था नही दिखाई दी। तेजगढ़ी चौराहे से लगातार बसें सोहराबगेट डिपो की तरफ आती जाती रही। वहीं देहरादून से आने वाली बसें भी बेगमपुल होते हुए सोहराबगेट डिपो पहुंची।

दिल्ली रोड पर दौड़ी बसें

डायवर्जन की व्यवस्था फेल होने के कारण दिल्ली रोड पर भैंसाली डिपो तक बाहरी डिपो की बसों की निर्बाध आवाजाही जारी रही। वहीं मुजफ्फरनगर से आने वाली बसों को बेगमपुल चौराहे से भैंसाली डिपो तक कहीं भी रोका नही गया। किसी भी डायवर्जन पाइंट पर पुलिस या बैरीकेडिंग की व्यवस्था नही दिखाई दी।

यह पूरी योजना शहर के जाम को कम करने के लिए यातायात पुलिस द्वारा तैयार की गई थी। इसकी व्यवस्था भी ट्रैफिक पुलिस को ही बनानी है। उनको अपने कर्मी डायवर्जन पाइंट पर खडे़ करने होंगे तभी बसों का आवागमन रुकेगा।

- परवेज बशीर, एआरएम रोडवेज