- फेरीवालों ने महिला को बातों में उलझा कर लूटे कुंडल

- फेरीवालों ने सस्ते दाम में कपड़े बेचे जाने का दिया झांसा

DEHRADUN : लालच बुरी बला है। अक्सर यह कहावत सभी ने सुनी होगी, लेकिन फिर भी कोई इससे सबक नहीं लेता। इस बार एक महिला ने लालच में आकर कान के कुंडल और पांच हजार रुपए की नगदी गवां दी। मामला प्रेमनगर एरिया का है।

मां-बेटी थी घर पर मौजूद

चौकी इंचार्ज प्रेमनगर नरेश राठौर ने बताया कि साइकिल मिस्त्री प्रेम कुमार परिवार समेत नगर वाली सड़क प्रेमनगर में रहते हैं। रोज की तरह बुधवार सुबह को वे दुकान पर चले गए। घर पर उनकी पत्नी हेमलता व बेटी रीना मौजूद थी। दोपहर बाद दो फेरीवाले घर पर पहुंचे, जिन्होंने हेमलता को बताया कि वे कपड़े बड़े सस्ते दाम में बेच रहे हैं। उनके पास शूट व बेड सीट, कर्टन सहित अन्य घरेलू सामान है। समान चोरी का है जिस कारण इसे सस्ते में बेचा जा रहा है। हेमलता लालच में आ गई। उसने चद्दर, पर्दे, पिलो कुसन सहित अन्य घरेलू सामान की पूरी गठरी का सौदा क्फ् हजार रुपए में फेरीवाले से तयर दिया।

बातों में उलझाकर लूटे कुंडल

नरेश राठौर ने बताया कि जब पैसे देने की बारी आई तो हेमलता के पास मात्र पांच हजार रुपए ही हो पाए। जिस पर फेरीवालों ने प्यार से हेमलता के कुंडल मांग लिए कहा कि वे कुंडल को बेचकर अपना पैसे ले लेंगे। जो शेष बचेगा वह हेमलता को वापस कर देंगे। विश्वास में आकर हेमलता ने अपने कानों के कुंडल फेरीवालों को सौंप दिए। फेरीवालों ने हेमलता को अपना फोन नंबर भी दिया, लेकिन कुछ देर बाद जब हेमलता ने उक्त फोन नंबर पर कॉल किया तो दोनों स्विच ऑफ थे। तब जाकर हेमलता को अपनी गलती का एहसास हुआ। पुलिस ने रीना की तहरीर पर अज्ञात दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।