शिकंजे में जासूस

- सदर बाजार पुलिस की टीम सेंट्रल फोरेंसिक लैब से रिपोर्ट लेने गाजियाबाद पहुंची

- थाना पुलिस ने छह दिन के रिमांड को लेकर हुई जानकारी केस डायरी में दर्ज की

Meerut : आईएसआई के रेजीडेंट एजेंट मोहम्मद इजाज उर्फ मोहम्मद कलाम से बरामद किए इलेक्ट्रोनिक्स उपकरणों की जांच रिपोर्ट सोमवार को पुलिस की टीम को नहीं मिल सकीं। सेंट्रल फोरेंसिक लैब ने कहा है कि जांच रिपोर्ट तैयार होने में अभी चौबीस घंटे लगेंगे। माना जा रहा है कि इजाज के लैपटॉप और कंप्यूटर की हार्ड डिस्क से काफी तथ्य मिले हैं।

मेरठ से हुई थी गिरफ्तारी

27 नवंबर को मेरठ के छावनी क्षेत्र स्थित कैंट रेलवे स्टेशन से पाकिस्तानी जासूस इजाज को स्पेशल टॉस्क फोर्स ने गिरफ्तार किया था। बता दें कि आइबी से इनपुट मिलने के बाद डीजीपी ने एसटीएफ के आइजी को पाक जासूस मोहम्मद इजाज को पकड़ने का लक्ष्य दिया था। इजाज की टीम में काम करने वाले इरशाद, उसके भाई इरफान, बेटे अशफाक और रिश्तेदार जहांगीर को कोलकाता की टीम ने पकड़ लिया हैं, उनके खिलाफ सदर बाजार थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। पाक जासूस इजाज की गिरफ्तारी के बाद पुलिस और जांच एजेंसियों ने छह दिन का रिमांड लिया था। रिमांड के दौरान इजाज से कई अंदरूनी जानकारी जांच एजेंसियों की मिली हैं, जिन्हें मीडिया के सामने सार्वजनिक नहीं किया गया। साथ ही इजाज से बरामद किए गए इलेक्ट्रोनिक्स उपकरणों की जांच सीबीआइ की फोरेंसिक लैब से आनी थी।

आज आएगी रिपोर्ट

सोमवार को सदर बाजार पुलिस की टीम गाजियाबाद में सीबीआइ की फोरेंसिक लैब गई थी। इंस्पेक्टर गजेंद्र पाल के मुताबिक, जांच रिपोर्ट पूरी होने में अभी चौबीस घंटे का समय है, जिसके कारण टीम वापस लौट गई। मौखिक रूप से बताया गया कि इलेक्ट्रोनिक्स उपकरणों में सैन्य क्षेत्रों को ही फोकस करने की बात की गई है। कुछ जानकारी ऐसी भी मिली हैं, जो सार्वजनिक नहीं की जा सकती है। उधर, एसएसआइ धर्मेद्र कुमार ने रिमांड के समय दर्ज किए पाक जासूस के बयानों को केस डायरी में अंकित कर दिया है। विवेचना में काफी तथ्य बढ़ाए जा रहे है। पुलिस की टीम इरशाद, अशफाक, इरफान और जहांगीर के भी दर्ज किए बयानों का मिलान करेगी।