GORAKHPUR: सहजनवा इलाके के पिपरौली कस्बा के ब्लॉक चौराहा पर मंगलवार सुबह एक मकान में सिलेंडर फटने से आग लग गई. देखते ही देखते पूरा मकान धूं-धूंकर जलने लगा. धमाका इतना जोरदार था कि अगल-बगल की दीवारें भी फट गई. आग लगने से जहां लाखों का सामान जलकर खाक हो गया, वहीं परिवार के दो लोग भी झुलस गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

माचिस जलाते ही लग गई आग

पिपरौली कस्बा के ब्लॉक चौराहा पर लतीफ का मकान है. सुबह लतीफ की पत्नी शायरा खातून खाना बनाने के लिए ज्यों ही गैस चूल्हा जलाने के लिए माचिस जलाई, वैसे ही आग पकड़ ली. उस समय घर के सभी लोग घर में ही थे. धमका होते ही सब बाहर की ओर भागना शुरू कर दिए. आसपास के लोग भी पहुंचे और आग पर क़ाबू पाने की कोशिश करने लगे. इसी बीच इतना ज़ोरदार धमाका हुआ कि मकान के परखच्चे उड़ गए. सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई और घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. लतीफ के साथ ही उसके तीन और भाई करीम, रहीम और अजीज परिवार के साथ रहते हैं.

अब कैसे होगा नगमा का निकाह?

लतीफ के घर के बगल के रहने वाली बेबी की बेटी नगमा का 19 मार्च को निकाह होना है. उस परिवार का शादी का समान भी लतीफ के घर में रखा था, जो जलकर राख हो गया. सूचना पाते ही मां वैष्णवी इंडेन गैस एजेन्सी के कर्मचारी प्रेमकांत मौके पर पहुंच कर जांच की. उन्होंने बताया गया की सिलेंडर में कोई कमी नही थी. घर में चूल्हा नीचे रखकर भोजन बनाने का कार्य किया जाता है, वहीं रेगुलेटर भी खुला था. दो दिन पहले ही उस एजेंसी से हॉकर ने गैस सिलेंडर जांच कर दिया गया था.