इलाहाबाद में पकड़े गये टप्पेबाज गिरोह के 15 सदस्य

ALLAHABAD: टप्पेबाजी कर चार पहिया वाहनों से कीमती सामान उड़ाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह को पुलिस ने गिरफ्त में ले लिया है। इस गिरोह के 15 सदस्यों को शनिवार को तेलियरगंज टैंपो स्टैंड व परेड से पकड़ा गया। इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। यह सभी किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। गिरोह के पास से बड़ी संख्या में कीमती सामान बरामद किए गए हैं।

क्राइम ब्रांच को मिली कामयाबी

गिरोह के सात सदस्यों को शिवकुटी पुलिस ने तेलियरगंज टैंपो स्टैंड से अरेस्ट किया। इनसे की गयी पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर परेड ग्राउंड पुल के नीचे से दो महिला और छह अन्य पुरुषों को गिरफ्तार किया गया।

टप्पेबाजी के तरीके

चार पहिया वाहनों का शीशा तोड़कर सामान उड़ाते थे

वाहन चालक को फर्जी तरीके से वाहन पंक्चर होने की बात बताकर घटना को अंजाम दिया जाता था

गुलेल से कार के शीशे को छर्रा मारकर तोड़ा जाता था

तरल पदार्थ में शैंपू मिलाकर कार के शीशे पर डाल देते थे। जैसे ही कार चालक बाहर निकलता, टप्पेबाज सामान लेकर फरार हो जाते थे

आलपिन में रबर के जरिए गुलेल बनाते थे। कंकड़ की जगह छोटे छर्रे का उपयोग करते थे।

गिरोह से बरामद सामान

29 मोबाइल, सात जोड़ा पायल, छह बिछिया, हार, मंगलसूत्र, लाकेट, आठ गुरिया, तीन अंगूठी, कान का टप्स, पचास हजार रुपए नकद, सात आधार कार्ड, पैन कार्ड, चाकू, गुलेल, आलपिन, रबड़ का पैकेट, शैंपू आदि।

पकड़े गए टप्पेबाज

पुलिस ने जिनको गिरफ्तार किया उनमें से अधिकतर तमिलनाडु और महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। तमिलनाडु के प्रकाश, रीशन, गोविंदराज, चंदरू, विजय यश, शरथ व महाराष्ट्र के अविनाश तेली, सत्यवेल, शिवकुमार, सीनी, सुरेश व उसकी पत्‍‌नी, नगमा, वेंकटेश सुब्रमण्यम शामिल रहे। इन्होंने बताया कि स्टेशन, बस स्टैंड, भीड़भाड़ सहित सुनसान इलाके उनका टारगेट होते थे।

क्राइम ब्रांच और शिवकुटी पुलिस ने तेलियरगंज आटो स्टैंड से मुखबिर की सूचना पर टप्पेबाजों को पकड़ा तो पता चला कि यह अंतरराज्यीय गैंग के सदस्य हैं। पूछताछ करके और जानकारी जुटायी जा रही है।

सुकीर्ति माधव, एएसपी