-दूसरे गुलदार ने दी गांव में दस्तक

-वन विभाग ने लगा दिया पिंजरा

HARIDWAR (JNN) : खानपुर रेंज के औरंगाबाद गांव में मंडे नाइट को दूसरे गुलदार ने दस्तक दी। गुलदार दहाड़ा तो ग्रामीण दहशत में आ गए। ग्रामीण इक्कठे हुए टॉर्च, मशाल जलाकर गुलदार को भगाया। वहीं मंगलवार सुबह वन विभाग ने पिंजरा लगा दिया है तथा गश्त भी बढ़ा दी है।

दहशत में आ गए

औरंगाबाद गांव में मंडे दोपहर एक गुलदार ने पांच लोगों पर हमला किया था, जिसके जवाब में आक्रोशित ग्रामीणों ने हमलावर गुलदार को मौत के घाट उतार दिया था। इस घटना को क्ख् घंटे भी नहीं बीते कि मंडे नाइट को दूसरा गुलदार गांव में घुसा तथा दहाड़ने लगा। जिससे ग्रामीण और दहशत में आ गये। एक दूसरे को फोन कर ग्रामीण इक्कठे हुए। वन विभाग की टीम को सूचना दी गई, मिलकर ग्रामीणों व वन कर्मियों ने मशाल, टॉर्च आदि जलाकर गुलदार को जंगल की ओर भगाया। ग्रामीण प्रवीन, बलगार सिंह के अनुसार गुलदार काफी बड़ा था तथा जहां सोमवार दोपहर को घटना हुई थी उसी क्षेत्र के आस पास घूम रहा था। दूसरे गुलदार के गांव में धमकने के कारण ग्रामीण दहशत में हैं। उधर, उप प्रभागीय वनाधिकारी आइपीएस रावत मंगलवार को भी गांव में पहुंचे। एक स्थान पर गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा भी लगाया तथा वन विभाग की टीम को निरंतर गश्त करने को कहा।

----------

गांव में पिंजरा लगा दिया गया है। गांव पार्क सीमा से जुड़ा हुआ है, इस लिए वन्य जीवों का आना स्वाभाविक है। वन विभाग की टीम के साथ गांव के दो लोगों को डेलीवेज पर रखा जाएगा।

-आईपीएस रावत, उप प्रभागीय वनाधिकारी हरिद्वार