झूंसी और नैनी में हुई कार्रवाई, परिमल विहार आवासीय योजना की जमीन पर अवैध निर्माण ध्वस्त

ALLAHABAD: अवैध निर्माण के साथ ही एडीए की जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ वीसी एडीए बीसी गोस्वामी ने सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है। मंगलवार को झूंसी, नैनी के साथ ही शहर के अन्य इलाकों में एडीए के जोनल अधिकारियों ने अवैध प्लाटिंग, अवैध निर्माण और अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। कार्रवाई का कुछ स्थानों पर विरोध भी हुआ, लेकिन पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी के कारण विरोध बेअसर रहा।

अवैध प्लाटिंग ध्वस्त

अभियान की शुरुआत मंगलवार को झूंसी से हुई। जहां जोनल अधिकारी पीएन यादव ने त्रिवेणीपुरम आवास योजना के पास कटका में योगेंद्र सिंह व अन्य द्वारा की गई लगभग दस बीघे में फैली अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त कराया। साथ ही उन्होंने लोगों को अवैध प्लाटिंग करने वालों से सतर्क रहने का सुझाव भी दिया।

अवैध कब्जा हटवाया

करेली के तुलसीपुर मौजा में प्रस्तावित परिमल विहार आवासीय योजना की जमीन पर काफी दिनों से अवैध कब्जा व निर्माण की शिकायत मिल रही थी। जमीन के कुछ हिस्से पर मुहम्मद अतीक अहमद द्वारा अवैध निर्माण कराया गया था, जिसे जोनल अधिकारी जयराम मौर्य के नेतृत्व में ध्वस्त कराते हुए खाली कराया गया।

लोगों ने किया विरोध

झूंसी में अवैध प्लाट को खाली कराने और तुलसीपुर में परिमल विहार आवासीय योजना की जमीन से अवैध निर्माण को ढहाने के दौरान लोगों ने कार्रवाई का विरोध किया। जोनल अधिकारी ने लोगों को समझा-बुझा कर शांत कराया। जोनल अधिकारी आलोक कुमार पांडेय द्वारा नैनी में तीन भवनों को सील किया गया। वहीं आवासीय भवन में मिठाई की दुकान पाए जाने पर दो लाख रुपया शमन शुल्क जमा कराते हुए दस दिन के अंदर कॉमर्शियल नक्शा पास कराने का आदेश दिया गया।