क्त्रड्डठ्ठष्द्धद्ब : 9 दिसंबर को होनेवाले मतदान के प्रचार अभियान का अंतिम दिन होने की वजह से रविवार को राजधानी में दिनभर गहमा-गहमी बनी रही। सड़कों पर रैलियों, पदयात्रा, रोड शो और डोर-टू-डोर कैंपेनिंग करते उम्मीदवार नजर आए। कई उम्मीदवारों ने मोटरसाइकिल रैली निकाल कर अपनी ताकत दिखाने की कोशिश की। तमाम उम्मीदवारों द्वारा प्रचार के अंतिम दिन समर्थकों के संग उतर आने से सड़कों पर दिनभर जाम का आलम बना रहा।

ट्रैफिक पुलिस रही अलर्ट

राजनीतिक दलों की ओर से अपने उम्मीदवारों के समर्थन में निकाली गई रैलियों की वजह से राजधानी के कई इलाकों में जाम की स्थिति बनी रही।

एचबी रोड, पुरूलिया रोड, मेन रोड, कांटाटोली चौक, अरगोड़ा, रातू रोड और स्टेशन रोड में इस वजह से लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी हुई। हालांकि, ट्रैफिक सिस्टम को स्मूथ बनाए रखने के लिए 350 पुलिसकर्मियों ने मोर्चा संभाल रखा था।

नहीं हुई ट्रैफिक चेकिंग

उम्मीदवारों की ओर से निकाली गई रैलियों की वजह से रविवार को ट्रैफिक पुलिस ने भी व्हीकल चेकिंग अभियान नहीं चलाया। हालांकि, ट्रैफिक को स्मूथ बनाने रखने के लिए वाहनों की आवाजाही पर विशेष ध्यान दिया जा रहा था। सोमवार से वाहनों की फिर चेकिंग शुरू की जाएगी, ताकि चुनाव को लेकर किसी भी तरह की गड़बडि़यों को रोका जा सके।

वर्जन

अंतिम दिन निकलने वाली रैलियों को देखते हुए पहले से ही पूरी व्यवस्था कर ली गई थी। रूट प्लान के अलावा एडिशनल कांस्टेबल्स तैनात किए गए थे।

प्रमोद रंजन

ट्रैफिक ओसी

जवानों ने चलाया सफाई अभियान

झारखंड गोरखा संगठन, पुलिस मेंस एसोसिएशन और जैप एक की ओर से रविवार को सफाई अभियान चलाया गया। डोरंडा के नेपाल हाउस के पास स्थित जैप एक के परिसर में जवानों ने पसरी गंदगी साफ किए। इस अभियान में झारखंड गोरखा संगठन एवं पुलिस मेंस एसोसिएशन के अलावा गोरखा कम्यूनिटी के लोग भी बड़ी संख्या में शामिल हुए। इस मौके सभी ने स्वच्छ अभियान को लेकर संकल्प लिया।