-युवक की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने किया हंगामा

-मौके पर जमकर हुआ बवाल, पुलिस बल तैनात

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : कार की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। घटना बसंत विहार एरिया के श्यामपुर गांव में वेडनसडे लेट नाइट की है। हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा काटा। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कार को कब्जे में लेने के साथ कार चालक छात्र को हिरासत में ले लिया, लेकिन थर्सडे मॉर्निग को एक बार फिर से ग्रामीणों में उबाल आ गया। उनका आरोप था कि कार चालक ने जानबूझकर इस वारदात को अंजाम दिया है। मामले में उसके दो साथी भी शामिल है। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने उस मकान का घेराव कर दिया जहां दोनों छात्र रहते थे। सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आलाधिकारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पुलिस बल तैनात कर िदया गया।

ओवर स्पीड में थी कार

दरअसल, श्यामपुर गांव निवासी दीपक नौडियाल (उम्र ख्भ् साल) पुत्र तुलाराम नौडियाल प्रेमनगर स्थित एक फैक्ट्री में काम करता है। रोज की तरह वेडनसडे नाइट को वह प्रेमनगर से घर की तरफ जा रहा था। करीब साढ़े दस बजे घर के समीप रिट्ज कार ने दीपक को कुचल दिया। कार इतनी तेज गति से आ रही थी कि वह दीपक को कुचलने के बाद सामने दीवार से जा टकराई। ग्रामीणों ने कार सवार तीन लोगों को पकड़ने के साथ दीपक को निजी वाहन से सीएचसी में एडमिट कराया, जहां डॉक्टर्स ने दीपक को मृत घोषित कर दिया।

आरोपियों को लिया हिरासत में

घटना की सूचना मिलते ही बंसत विहार थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने कार को कब्जे में लेने के साथ कार चालक व उसके दो अन्य दोस्तों को हिरासत में ले लिया। गिरफ्तारी के दौरान तीनों छात्र शराब के नशे में धुत थे। पूछताछ में कार चालक ने अपनी पहचान आकाश सिंह पुत्र पवन सिंह निवासी मानसरोवर राजस्थान बताई, जबकि उसके साथ बैठे दो अन्य युवकों ने अपनी पहचान दिल्ली निवासी गौतम व पंजाब निवासी सुखविंदर बताई।

बॉक्स

पीजी हाउस का किया घेराव

तीनों आरोपी उत्तरांचल कॉलेज से लॉ की पढ़ाई कर रहे है और ठाकरपुर के एक पेइंग गेस्ट हाउस में रहते हैं। यह बात ग्रामीणों को थर्सडे मॉर्निग को पता चली तो वे पेइंग गेस्ट हाउस का घेराव करने पहुंच गए। जहां ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इस दौरान पेइंग गेस्ट हाउस में करीब सात-आठ स्टूडेंट मौजूद थे। स्थिति बेकाबू होती इससे पहले ही मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने पेइंग गेस्ट हाउस की बिल्डिंग को पूरी तरह घेर लिया। स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस ने पेइंग गेस्ट हाउस के अंदर मौजूद कुछ अन्य स्टूडेंट्स को चुपचाप वहां से उठा लिया। इस दौरान प्रदर्शनकारी ग्रामीणों का आरोप था कि आरोपी स्टूडेंट्स ने जानबूझकर इस घटना को अंजाम दिया है। क्षेत्र का माहौल ऐसे स्टूडेंट्स की वजह से खराब हो रहा है। एसओ बसंत विहार प्रदीप चौहान ने बताया कि आरोपी चालक को अरेस्ट कर लिया गया है, मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है।