त्योहारों में सज गए बाजार, घरेलू उपकरणों की खरीदारी पर मिल रहे उपहार

खरीदारों को लुभाने के लिए बाजार में डिस्काउंट के साथ लकी ड्रॉ का भी ऑफर

Meerut । दीपावली नजदीक आते ही शहर के बाजारों खासतौर पर इलेक्ट्रॉनिक बाजारों के सजने का सिलसिला शुरू हो गया है। दुकानों का स्टॉक ग्राहकों को लुभाने के लिए सड़क पर सज चुका है। ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनियों की ओर से ऑफर्स क भरमार है। इतने ऑफर और स्कीम हैं कि ग्राहकों की भीड़ स्कीम जानने के लिए शोरूम में उमड़ रही है।

खरीदारी का मौसम

फेस्टिवल सीजन में ग्राहकों को लुभाने के लिए हर साल की तरह इस बार भी स्पेशल डिस्काउंट ऑफर सभी प्रमुख कंपनियों द्वारा दिया जा रहा है। दीपावली पर डिस्काउंट की उम्मीद में लोग सालभर इंतजार करते हैं ऐसे में कंपनियां भी अपने प्रोडक्ट पर 5 से 10 प्रतिशत ऑफ की स्कीम देकर लुभाने का प्रयास कर रही है।

सरप्राइज गिफ्ट भी

कई कंपनियां अपने प्रोडक्ट की खरीद पर डिस्काउंट के साथ सरप्राइज गिफ्ट, फ्री सर्विस आदि ऑफर भी दे रहे हैं। इसमें टीवी, फ्रीज, एसी की खरीद पर मोबाइल, हेडफोन, प्रेशर कूकर, किचन सेट, वॉच, स्पीकर आदि के अलावा लकी ड्रॉ कूपन भी दिए जा रहे हैं।

वाशिंग मशीन का क्रेज

सर्दियों की शुरुआत के साथ ही आने वाले दीपावली त्योहार पर पिछले साल की तरह इस साल भी सबसे अधिक गीजर, वाशिंग मशीन, मोबाइल फोन और एलईडी टीवी की डिमांड है। व्यापारियों के अनुसार गीजर और वाशिंग मशीन की डिमांड को देखते हुए सबसे अधिक स्टॉक वाशिंग मशीन का ही रखा गया है। वहीं एलईडी टीवी के साथ होम थियेटर सिस्टम का विशेष ऑफर कई कंपनियों द्वारा दिया जा रहा है।

दीपावली पर कंपनियों द्वारा कई ऑफर दिए जाते हैं। इस बार भी काफी अच्छे ऑफर आए हैं। व्यापारी भी अपने स्तर पर कुछ डिस्काउंट या किस्तों का ऑफर भी दे रहे हैं।

- एसके शर्मा, आटो इलेक्ट्रिकल्स

इस सीजन में सबसे अधिक मांग वाशिंग मशीन और गीजर की रहती है। इसलिए अधिकतर कंपनियों ने इन दोनों पर डिस्काउंट ऑफर दिया है। मोबाइल फोन और एलईडी हर सीजन में डिमांड पर रहता है।

- शशांक कौशिक, कौशिक इलेक्ट्रिकल्स

-----

दीपावली के अवसर पर कुछ नया खरीदना शुभ माना जाता है। इस समय ऑफर भी काफी अच्छे मिलते हैं।

- डॉली

मोबाइल फोन पर काफी अच्छे ऑफर आए हुए हैं। खासतौर पर किस्तों में मोबाइल खरीदने का ऑफर मिल रहा है। यह काफी अच्छा है।

- पवन