निरीक्षण पर निकलीं मेयर तो सामने आई हकीकत

पेयजल आपूर्ति और नाला-नाली जाम की शिकायतें भी हुई

ALLAHABAD: मेयर अभिलाषा गुप्ता ने बुधवार को अल्लापुर इलाके का निरीक्षण किया। अल्लापुर बाघम्बरी गद्दी के पीछे वह एमएल कानवेंट स्कूल, नेह कुंज, कृष्ण कुंज, भैंसा पांडे चौराहा, शर्मा चक्की, किदवई नगर, 80 फीट रोड व बक्शी बांध पम्पिंग स्टेशन आदि इलाकों में पहुंचीं।

मानक अनुरूप नहीं मिला काम

अल्लापुर में आनंद अखाड़े के पीछे कृष्ण कुंज कॉलोनी में मेयर ने आरसीसी नाला निर्माण को देखा तो काम मानक अनुरूप नहीं मिला। किसी भी चेम्बर में ईट गिट्टी नहीं पाई गई। अल्लापुर भैंसा पाड़े चौराहा पर स्थित नाला एवं प्रयाग घाट रेलवे स्टेशन से लगा नाला पूरी तरह भरा पाया गया। यहीं नहीं लोग ने 80 फीट तक नाले पर कब्जा कर पशुपालन कर रहे हैं। अल्लापुर बाघम्बरी रोड स्थित पिण्डीवासा के आवास के पास पुलिया क्षतिग्रस्त पायी गई। पुलिया के कारण ही वहां स्थित पेयजल की लाइन भी क्षतिग्रस्त है।

गंदे पानी की शिकायत की

लोगों ने बताया कि गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई द्वारा 80 फीट रोड महादेव मार्केट के पास क्षतिग्रस्त पेयजल की लाइन को नाले की दीवार तोड़ कर नाले के बीचों बीच अस्थाई रूप से जोड़ दिया गया है। इससे आस-पास के क्षेत्र में गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। निरीक्षण के बाद मेयर ने संबंधित अधिकारियों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति करने, अतिक्रमण हटाते हुए नाले की सफाई कराने व सीवर कनेक्टिंग का कार्य कराए जाने का निर्देश दिया।