मेजा में टोंस नदी के किनारे दिनदहाड़े दिया वारदात को अंजाम

रिश्तेदार के साथ स्कूल से लौट रही थी कक्षा ग्यारह की छात्रा

हत्या के बाद साइकिल से ही फरार हो गया आरोपी

ALLAHABAD: वह चोरी के मामले में जेल 5ोजा गया था। नौ माह की सजा हुई थी। छूटकर आया तो दिनदहाड़े स्कूल से पढ़कर रिश्तेदार के साथ लौट रही छात्रा का गला रेत दिया। हद तो ये कि जब तक लोग उसे पकड़ते वह साइकिल से ही मौके से फरार 5ाी हो गया। हालांकि 5ागने की हड़बड़ी में उसकी साइकिल की सीट मौका-ए-वारदात पर ही गिर गई। वारदात बुधवार की दोपहर मुनापार के मेजा इलाके में टोंस नदी के किनारे हुई। हत्या की सूचना पर पुलिस अफसर फोरेंसिक टीम और डाग स्1वॉड के साथ पहुंचे, लेकिन आरोपी पकड़ा नहीं जा सका। स्थानीय लोगों की मानें तो बदमाश काफी दिनों से छात्रा के पीछे पड़ा था और उसे परेशान कर रहा था।

बद्रीनाथ तिवारी इंटर कॉलेज की थी छात्रा

करछना क्षेत्र के हथसरा गांव के लाल बहादुर पटेल की बेटी प्रेमा मेजा रोड स्थित बद्रीनाथ तिवारी इंटर कालेज में कक्षा 11वीं की छात्रा थी। वह रोज रिश्तेदार अमरेश पटेल के साथ स्कूल जाती थी और उसी के साथ लौटती थी। बुधवार को 5ाी वह सुबह स्कूल गई। दोपहर दो बजकर तीस मिनट पर छुट्टी के बाद अमरेश और प्रेमा पैदल घर लौट रहे थे।

थोड़ा आगे निकल गया अमरेश

बंधवा गांव के निकट अमरेश चलते-चलते प्रेमा से कुछ कदम निकल गया। प्रेमा पीछे आ रही थी। इसी बीच गांव का ही अजय पटेल अचानक पीछे से आया और जब तक छात्रा कुछ समझती हमला बोल दिया। उसने झटके से चाकू निकाला और तुरंत प्रेमा का गला रेत दिया। प्रेमा की ची2ा निकली तो अमरेश पीछे मूड़ा, उसे अजय साइकिल से 5ागता नजर आया और प्रेमा सड़क पर गिरकर तड़पती हुई।

शोर मचाते दौड़ा अमरेश

यह दे2ा अमरेश शोर मचाते हुए प्रेमा की ओर दौड़ा। शोर सुनकर अन्य लोग 5ाी उधर दौड़े तो अजय हड़बड़ा गया। इस हड़बड़ी में उसकी साइकिल की गद्दी गिर गई। हालांकि इसके बावजूद जब तक लोग वहां पहुंचते वह फरार हो गया। इधर प्रेमा को जब तक अस्पताल ले जाया जाता उसकी मौत हो गई।

पुलिस को दी गई सूचना

गांव में दिनदहाड़े हत्या की 2ाबर फैलते ही सनसनी मच गई। गांव वालों की ओर से तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। एसपी यमुनापार दीपेंद्र चौधरी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने चश्मदीद गवाह अमरेश से पूछताछ की और थाने की पुलिस को तत्काल अजय की गिर3तारी का निर्देश दिया। अजय की तलाश में पुलिस की दो टीमें गठित की गई हैं। दोनों टीम देर रात तक इलाके में दबिश डालती रही। हालांकि 2ाबर लि2ो जाने तक अजय पुलिस की गिर3त में नहीं आया है।

छात्रा की हत्या करने वाले अजय की पहचान कर ली गई है। वह चोरी के मामले में नौ माह की सजा काटकर जेल से आया है। दबिश देकर गिर3तारी का प्रयास किया जा रहा है। गिर3तारी के बाद ही हत्या के पीछे का कारण साफ हो सकेगा।

दीपेन्द्र चौधरी, एसपी यमुनापार