-ट्रैफिक पुलिस, एडीएम सिटी सहित अन्य अधिकारियों ने हटवाया अतिक्रमण, नहीं खड़े होने दिया गया एक भी व्हीकल

-पार्किंग स्थल पर लोगों ने गाडि़यों को किया पार्क, पहले दिन नियमों के उल्लंघन पर नहीं किया गया चालान

kanpur@inext.co.in

KANPUR : 10 जनवरी को पुलिस और प्रशासन की सख्ती के बाद नवीन मार्केट में अलग ही नजारा देखने को मिला। अवैध कब्जों और बेतरतीब पार्क गाडि़यों की वजह से नवीन मार्केट में जहां पैर रखने की जगह तक नहीं थी, थर्सडे को वहां आराम से लोग शॉपिंग करते नजर आए। हालांकि कई मुद्दों पर व्यापारियों ने विरोध किया तो कई बार अधिकारियों की बात भी मानी। कार्रवाई के चलते नवीन मार्केट में दोपहर तक सन्नाटा छाया रहा। बता दें कि केडीए ने 70 करोड़ रुपए से नवीन मार्केट में ब्यूटीफिकेशन और मल्टीलेवल पार्किंग बनाने का कार्य किया है।

व्यापारियों ने किया विरोध

नवीन मार्केट व्यापारी एसोसिएशन और नवीन मार्केट शॉपकीपर्स एसोसिएशन ने मिलकर मार्केट से टू-व्हीलर गाडि़यों को हटाने का विरोध किया। व्यापारियों को कहना था कि इससे लोग खरीदारी के लिए मार्केट में आएंगे ही नहीं। टू-व्हीलर्स को मार्केट में आने से न रोका जाए। वहीं मार्केट में बनी लॉबी में डिस्प्ले को हटवाने का भी विरोध किया गया। व्यापारियों ने कई बार मार्केट बंद कराने की कोशिश की, लेकिन आपस में सहमति नहीं बनी।

--------------

बॉक्स में लगाएं

--------------

एडीएम सिटी से अध्यक्ष की 'बहस'

नवीन मार्केट में व्यवस्थाओं को देखने के लिए पहुंचे एडीएम सिटी विवेक श्रीवास्तव से नवीन मार्केट व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक सविता ने विरोध किया तो दोनों में गहमागहमी हो गई। एसपी ट्रैफिक ने बीचबचाव कर मामला शांत कराया। दीपक कुमार सविता का कहना था कि छोटे दुकानदारों पर चाबुक चलाया गया और बड़े कब्जेदारों को छोड़ दिया गया। मार्केट में जोनल अधिकारी अतुल कृष्ण ने अवैध निर्माणों को हटवाया। इसके अलावा टै्रफिक पुलिस ने नो पार्किंग में खड़ी गाडि़यों को खुद पकड़कर ट्रैफिक लाइन भिजवाया।

--------------

सोशल मीडिया पर छाई नवीन मार्केट

अवैध अतिक्रमण और गाडि़यों की पार्किंग हटने के बाद नवीन मार्केट का लुक बदल गया है। जो भी वहां पहुंच रहा था, फोटो खींचकर फेसबुक और व्हॉट्सबुक पर शेयर कर रहे थे। जिसने भी नवीन मार्केट के नए रूप को देखा, बिना तारीफ किए बिना नहीं रह सका।