- डालीगंज डिवीजन ऑफिस में कर्मचारियों द्वारा खुलेआम शराब पीने का मामला

- एमडी खासे नाराज, सस्पेंड कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर भी कराएंगे

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : डालीगंज डिवीजन ऑफिस में सरेशाम जाम छलकाने वाले दोनों कर्मचारियों की मुश्किलें कम नहीं होने वाली हैं. मध्यांचल एमडी ने उनके खिलाफ और कड़ी कार्रवाई करने का मन बना लिया है. एमडी की ओर से स्पष्ट कर दिया गया है कि दोनों को सस्पेंड करने के साथ ही अब उन्हें बर्खास्त भी किया जाएगा. इसके साथ ही उनके खिलाफ एफआईआर भी कराई जाएगी. वह खुद चार्जशीट देखेंगे, जिससे कार्रवाई में कोई कमी न रह जाए.

यह था मामला

शुक्रवार शाम डालीगंज डिवीजन ऑफिस की एक फोटो वायरल हुई थी, जिसमें कार्यालय सहायक द्वितीय आशीष तिवारी एवं टीजी टू अभ्यास ऑफिस में ही जाम छलकाते मिले थे. मामला संज्ञान में आते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे थे और जांच पड़ताल की थी, जिसमें यह साबित हुआ था कि वायरल फोटो सही है. जिसके बाद तत्काल प्रभाव से दोनों कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया था.

खंगाला जा रहा रिकॉर्ड

दोनों कर्मचारियों की हरकत से महकमे की साख पर बट्टा लगा है, जिसके बाद उच्च अधिकारियों ने दोनों के खिलाफ ठोस एक्शन लेने का मन बना लिया है. एक तरफ तो दोनों के रिकॉर्ड को खंगाला जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ यह भी देखा जा रहा है कि दूसरे कर्मचारियों की क्या भूमिका है. अगर उन्हें पता था तो अभी तक जानकारी क्यों नहीं दी.

बर्खास्तगी तो तय है.

एमडी के निर्देश पर जिस तरह से चार्जशीट बन रही है, उससे साफ है कि दोनों कर्मचारियों की बर्खास्तगी तय है. इसके साथ ही उनके खिलाफ विभागीय जांच अलग से हो रही है. एमडी की ओर से सभी सबस्टेशनों को निर्देश जारी किए गए हैं कि नियमों को ताक पर रखने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई होगी.

नहीं उठाते फोन

एमडी के पास यह भी जानकारी आई है कि कई सबस्टेशनों में कर्मचारी रात में उपभोक्ताओं के फोन नहीं उठाते हैं, जिसकी वजह से उपभोक्ताओं को बिजली जाने की सही जानकारी नहीं मिल पाती है. एमडी ने निर्देश दिए हैं कि हर हाल में उपभोक्ताओं के फोन रिसीव किए जाएं और उन्हें सही जानकारी दी जाए. अगर कोई कर्मचारी लापरवाही बरतता है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी.

वर्जन

निश्चित रूप से मामला बेहद शर्मनाक है. दोनों को सस्पेंड तो कर दिया गया है और अब उन्हें बर्खास्त भी किया जाएगा. मैं खुद चार्जशीट देख रहा हूं. दोनों के खिलाफ एफआईआर भी कराऊंगा.

संजय गोयल, एमडी, मध्यांचल डिस्कॉम