6 माह पहले योजना के तहत जारी किया गया था बजट

3 साल पहले दो लेडीज पार्क को विकसित करने की बनी थी योजना

40.6 लाख का बजट जैदी नगर लेडीज पार्क के लिए किया गया स्वीकृत

बच्चा पार्क और जैदी नगर सोसाइटी लेडीज पार्क के बीच फंसा निगम

Meerut. अमृत योजना के तहत विकसित होने वाले शहर के लेडीज पार्क निगम की लापरवाही के चलते विकसित नही हो पा रहे हैं. निगम की लापरवाही के चलते लेडीज पार्क के नाम पर बजट जारी होने के छह माह बाद भी पार्क के नाम को लेकर विभाग असमंजस की स्थिति में फंसा हुआ है जिसके कारण पार्क विकसित नही हो पा रहे हैं. अब क्षेत्रीय पार्षद और लोगों ने निगम से इस स्थिति को स्पष्ट करते हुए पार्क को विकसित करने की मांग की है.

फंस गया पेंच

दरअसल केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत तीन साल पहले शहर के दो लेडीज पार्क बच्चा पार्क और जैदी नगर सोसाइटी लेडीज पार्क को विकसित करने की स्वीकृति दी गई थी. इसके लिए छह माह पहले शासन से करीब 40.6 लाख का बजट जैदी नगर लेडिज पार्क के लिए स्वीकृत किया गया और निगम ने टेंडर निकाल कर मेसर्स सईद मलिक के नाम पर टेंडर भी जारी कर दिया था, लेकिन इस बीच जिला विकास समन्वयक और निगरानी समिति की बैठक में भाजपा सांसद डा संजीव बालियान ने इस बजट को बच्चा पार्क फंस गया पेंच

दरअसल केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत तीन साल पहले शहर के दो लेडिज पार्क बच्चा पार्क और जैदी नगर सोसाइटी लेडिज पार्क को विकसित करने की स्वीकृति दी गई थी. इसके लिए छह माह पहले शासन से करीब 40.6 लाख का बजट जैदी नगर लेडिज पार्क के लिए स्वीकृत किया गया और निगम ने टेंडर निकाल कर मेसर्स सईद मलिक के नाम पर टेंडर भी जारी कर दिया था. लेडीज पार्क को विकसित करने के लिए आदेश दे दिए. अब क्षेत्रीय पार्षद ने इस मुददे पर आपत्ति उठाते हुए निर्माण कराने की मुख्यमंत्री से मांग की है.

इस मामले में शासन स्तर पर रोक लगा दी गई है. मामले की जांच कर दोनो पार्को के विकास का काम शुरु कराया जाएगा.

अली हसन कर्नी, अपर नगरायुक्त

मुख्यमंत्री के पोर्टल पर शिकायत कर निगम अधिकारियों से जवाब मांगा गया है, लेकिन काम क्यों शुरु नही हो रहा इसका किसी के पास जवाब नही है. जबकि कागजों में साफ साफ जैदी नगर सोसाइटी पार्क का नाम है.

अब्दुल गफ्फार, पार्षद

जैदीनगर सोसाइटी में लेडीज पार्क काफी पुराना है इस मोहल्ले में लेडीज पार्क की अलग पहचान है. इस पार्क के विकास को राजनीति के चलते विकसित नही किया जा रहा है.

कादिर अहमद

भाजपा के विधायक मंत्री नही चाहते की इन इलाकों के पार्क विकसित हों इसलिए इस पार्क को विकसित नही किया जा रहा है.

गुलफाम चौधरी