-89 वें फाउंडेशन कोर्स की समाप्ति का आयोजन किया गया

-बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने शिरकत की

-भारतीय सिविल सर्विसेज के प्रशिक्षु अधिकारियों को संबोधित किया

MUSSOORIE : राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने कहा कि ब्यूरोक्रेट्स अपनी योग्यता व अनुभव का उपयोग जनहित में करें तब ही उनकी योग्यता सार्थक सिद्ध होगी। उन्होंने अपने प्रशिक्षण काल में सीखा है उसका जनहित में प्रयोग करना उनकी जिम्मेदारी भी बनती है। लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में 89 वें फाउंडेशन कोर्स की समाप्ति का आयोजन किया गया। अकादमी के संपूर्णानंद सभागार में आयोजित समारोह में भारतीय प्रशासनिक सेवा, विदेश सेवा, पुलिस सेवा तथा अन्य अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज के प्रशिक्षु अधिकारियों को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने शिरकत की।

राजनीतिज्ञों व ब्यूरोक्रेट्स में तालमेल

राष्ट्रपति ने कहा कि सरकारें राजनीतिज्ञों व ब्यूरोक्रेट्स के आपसी तालमेल से ही चलती हैं। आने वाले समय में आप सभी जब अपने अपने क्षेत्रों में कार्यभार संभालेंगे तो आपको भी पॉलिटिशियंस के साथ अच्छा तालमेल बैठाकर जनहित में निर्णय लेने होंगे।

निदेशक राजीव कपूर ने अगवानी की

अपने अनुभव प्रशिक्षु अधिकारियों से शेयर करते हुए राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने कहा कि पहली बार वह सन् क्970 में जब राज्यमंत्री बने थे, तो उस दौर में आईएएस अधिकारियों की कमी हुआ करती थी, लेकिन आज स्थिति भिन्न है। इससे पूर्व राष्ट्रपति के तीन हेलिकॉप्टर्स का काफिला ठीक क्क्.ख्भ् बजे पोलोग्राउंड स्थित हेलिपैड पर उतरा। यहां पर पालिकाध्यक्ष मनमोहनसिंह मल्ल, डीजीपी बीएस सिद्धू तथा एलबीएस अकादमी निदेशक राजीव कपूर ने उनकी अगवानी की।

निर्धारित समय पर निकल गए

क्क्.फ्भ् बजे अकादमी पहुंचने के बाद अकादमी के संपूर्णानंद सभागार में प्रशिक्षु अधिकारियों को क्ख्.00 बजे से क्ख्.भ्0 बजे तक संबोधित किया और पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार ठीक क्.क्भ् पर पोलोग्राउंड से उनके हेलिकॉप्टर्स के काफिले ने टेक ऑफ किया। संपूर्णानंद सभागार में मसूरी विधायक गणेश जोशी सहित अकादमी के अधिकारीगण मौजूद रहे।