- पिछले साल रावतपुर गांव में रथयात्रा के दौरान दो पक्षों में हुआ था जमकर संघर्ष

- रथयात्रा मार्ग पर चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगा फोर्स

kanpur@inext.co.in

KANPUR : राम नवमी का जुलूस सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में निकलेगा। जुलूस के साथ भारी पुलिस फोर्स भी साथ चलेगा। कानून-व्यवस्था के मद्देनजर डीएम-एसएसपी ने यह व्यवस्था लागू की है।

सीओ लगवाएंगे कैमरे

पिछले साल रावतपुर गांव में रामनवमी जुलूस में रथयात्रा के दौरान दो पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए थे। घटना से एरिया में कई दिनों तक तनाव की स्थिति बनी रही थी। इस बार घटना की पुनरावृत्ति न हो। इसी के मद्देनजर एसएसपी ने सभी थाना क्षेत्रों के सीओ को सीसीटीवी कैमरे लगवाने का आदेश जारी किया है। जुलूस से पहले सभी थाना सर्किल में कैमरे इंस्टॉल करवाये जाने हैं।

देवी मंदिरों में एम्बुलेंस

डीएम डॉ। रोशन जैकब ने सभी देवी मंदिरो के पास एक-एक एम्बुलेंस की व्यवस्था रखने के आदेश देते हुए जुलूस मार्ग पर महिला पुलिस भी तैनात करने को कहा है। सभी सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों की भी टीम मौजूद रहेगी। जुलूस वाले मार्गो को चिन्हित कर रूट टॉप व पैचवर्क, लाइट अरेंजमेंट्स, नालियो की सफाई भी करवाई जाएगी। सभी थाना क्षेत्रो में केस्को, नगर निगम की टीम बनाई गई है। इसकी मदद से एक नोडल अधिकारी की निगरानी में पब्लिक प्रॉब्लम का मौके पर समाधान किया जाएगा। बिजली विभाग के अफसरों को जुलूस के वक्त बिजली कटोती न करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जुलूस वाले मार्गो में लटकते तारों को कसवाने के भी निर्देश दिए।