-सोहबतिया डॉट पुल का रास्ता 24 दिसंबर तक के लिए हुआ बंद

-चार दिन की राहत के बाद फिर परेशान हुई प4िलक, ट्रैफिक मैनेजमेंट सस्टम फेल

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के इलाहाबाद दौरे की वजह से चार दिन की राहत के बाद सोमवार से एक बार फिर पुराने शहर में जाम का झाम शुरू हो गया. 1योंकि फाफामऊ से इलाहाबाद आ रहे रेलवे लाइन की डबलिंग के लिए सोहबतिया बाग डॉट पुल का रास्ता सोमवार से 24 दिसंबर तक के लिए बंद कर दिया गया. इसकी वजह से सोहबतियाबाग डॉट पुल के ट्रैफिक का लोड सीएमपी डॉट पुल पर आ गया. सीएमपी डॉट पुल का रास्ता 5ाी जाम की वजह से घंटों बाधित रहा. जाम लगने की वजह से लोगों को यहां-वहां 5ाटकना पड़ा. वहीं निरंजन पुल पर जाम लगा रहा. शहर के ज्यादातर हिस्से सुबह से ही दिन 5ार जाम की चपेट में रहे.

ल्यो, फिर शुरू हुई गवा जाम..

यमुना पार से लेकर बैरहना, अल्लापुर, सोहबतियाबाग व शहर उत्तरी के लोग सोमवार की सुबह ऑफिस जाने और बच्चों को स्कूल पहुंचाने के लिए निकले तो 5ाीषण जाम में फंस गए. सोहबतिया बाग से सीएमपी पुल की तरफ आए तो वहां जाम लगा रहा. इसकी वजह से कई किलोमीटर का च1कर लगाना पड़ा. जाम में फंसे लोग बस यही कहते रहे कि आ2िार इस जाम के झाम से कब छुटकारा मिलेगा. अल्लापुर स्थित कुंदन गेस्ट हाउस डॉट पुल के पास तो सुबह दस बजे के बाद से ही जाम लग गया था. इसे कंट्रोल कर पाने में ट्रैफिक पुलिस फेल साबित हुई.

वर्जन

सोहबतियाबाग से लेकर सीएमपी डॉट पुल व आस-पास के इलाकों में ट्रैफिक पुलिस के जवानों की सं2या बढ़ा दी गई है. दिन में बड़े वाहनों की एंट्री सीएमपी की तरफ से प्रतिबंधित कर दी गई है. अब रात में 5ाी सीएमपी डॉट पुल के रास्ते पर ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात रहेंगे. एक सप्ताह तक ये व्यवस्था बरकरार रहेगी. एक ह3ते के लिए बड़े वाहनों की एंट्री पूरी तरह से बैन की जा रही है.

-कुलदीप सिंह

एसपी ट्रैफिक, इलाहाबाद

बॉ1स

एक सप्ताह तक सिटी में बड़े वाहनों की एंट्री बंद

ALLAHABAD: सीएमपी डॉट पुल के बाद अब जब तक सोहबतिया बाग डॉट पुल बंद रहेगा. जब तक यहां काम चलता रहेगा, तब तक सीएमपी डॉट पुल होते हुए कॉमर्शियल वाहनों का गुजरना पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. रात के समय अ1सर ओवर हाइट की गाडि़यां गुजरती हैं. सीएमपी और सोहबतियाबाग डॉट पुल की ऊंचाई 14 फीट है. सीएमपी के आगे झूंसी लाइन की हाइट दस फीट है. ऐसे में अगर ओवर हाइट गाड़ी डॉट पुल के नीचे जाकर फंस गई तो पूरा रास्ता बंद हो जाएगा. इसलिए कोई 5ाी 5ारी कॉमर्शियल वाहन को सीएमपी डॉट पुल से गुजरने से प्रतिबंधित किया जाएगा.

रोक दिए जाएंगे कॉमर्शियल वाहन

-रीवां रोड और मिर्जापुर से इलाहाबाद शहर में आने वाले बड़े वाहन जो कानपुर-ल2ानऊ जाना चाहते हैं, उन्हें नैनी से झूंसी, झूंसी से अंदावा, अंदावा से सहसों होते हुए हाईवे घूमकर जाना होगा. इनहें सीएमपी के नीचे नहीं घुसने दिया जाएगा.

-रात में नो एंट्री के बाद 5ाी कॉमर्शियल बड़े वाहन सीएमपी डॉट पुल की तरफ आने के बजाय फाफामऊ, सहसों, अंदावा होते हुए रीवां रोड और मिर्जापुर रोड की तरफ पहुंचेंगे.

-कानपुर, ल2ानऊ और फाफामऊ से आने वाले वाहन शहर में आ सकते हैं, लेकिन सीएमपी डॉट पुल नहीं पार कर सकेंगे. उन्हें 5ाी लोक सेवा आयोग से घुमा दिया जाएगा. यह वाहन सहसों, फाफामऊ, अंदावा होते हुए रीवां रोड पर पहुंचेंगे.

वर्जन-

गाड़ी की हाईट नापने का हमारे पास इंतजाम नहीं है. ये सं5ाव 5ाी नहीं है कि एक-एक गाड़ी की हाईट चेक की जाए. जिसकी वजह से रास्ता 4लाक हो सकता है, इसलिए सीएमपी डॉट पुल से एक सप्ताह के लिए बड़े वाहनों की इंट्री पूरी तरह से प्रतिबंधित की जा रही है.

कुलदीप सिंह

एसपी ट्रैफिक, इलाहाबाद