-पुराना के ब्लॉक में जन्माष्टमी के मेले में पुलिस ने दबोचा था

- साथियों संग पकड़े जेबकतरे ने हैदराबाद में की थी डेढ़ करोड़ की लूट

Meerut : नौचंदी थाना पुलिस के हाथ में पकड़े गए जेबकतरों से हैदराबाद में हुई डेढ़ करोड़ की लूट का खुलासा हो गया है। तीनों बदमाशों ने पुराना के ब्लॉक में लगे जन्माष्टमी के मेले में आधा दर्जन लोगों की जेब काटी थीं, जिन्हें रंगेहाथों भीड़ ने दबोचा और जमकर धुनाई कर दी। पुलिस तीनों को थाने ले आई जहां पूछताछ में एक लुटेरे ने हैदराबाद में डेढ़ करोड़ की लूट को कबूला है।

जन्माष्टमी के मेले में पकड़े गए

शास्त्रीनगर पुराना के ब्लॉक स्थित शिवमंदिर के सामने इंद्रापार्क में जन्माष्टमी के मौके पर मेला लगा हुआ है। शनिवार को रात को मेले में आई भीड़ के आधा दर्जन लोगों की जेब कट गई। इसी बीच जेब काटते हुए भीड़ ने तीन युवकों को धर दबोचा और धुनाई कर दी। तीनों के कब्जे से कई पर्स मिले, जिनमें रुपये और कागजात मौजूद थे।

पकड़े गए आरोपी

पुलिस पूछताछ में जेबकतरों की पहचान ढबाईनगर गली-दस निवासी मोहसीन पुत्र अब्दुल सलाम व गली छह निवासी अनस पुत्र जुम्मा और लिसाड़ी गेट की शाहजहां कालोनी गली-सात निवासी आमिर पुत्र फुरकान के रूप में की।

मोहसीन ने लूटे डेढ़ करोड़

मोहसीन ने पुलिस को बताया कि उसने हैदराबाद में अपने साथियों संग डेढ़ करोड़ की लूट की थी, जिसमें वह पकड़ा गया और फिर जमानत पर छूटा, तभी से वह वांछित चल रहा है।

डेढ़ करोड़ की लूट का वांछित आरोपी मोहसीन से पूछताछ का ब्योरा हैदराबाद पुलिस को देने की तैयारी है।

हरशरण शर्मा, इंस्पेक्टर नौचंदी