पांच घंटे में तय हुआ पैच वर्क का बना प्लान, आज होगी शुरुआत

नगर निगम के पुराने ठेकेदारों को बगैर टेंडर के ही दिया गया काम

ALLAHABAD: बुधवार को अवस्थापना और 14वें वित्त की मीटिंग में सड़क-नाली-खड़ंजा के साथ ही सड़कों की पैचिंग के लिए हरी झंडी मिलने के बाद, गुरुवार को नगर निगम के अधिकारियों ने काम शुरू करने के लिए घंटों मंथन किया। टेंडर कराए बगैर कैसे काम कराया जाए और कमिश्नर की मौजूदगी में जिन पार्षदों द्वारा प्रस्तावित कार्यो को कैंसिल किया गया है। उन्हें कैसे समझाया जाए, इस पर बंद कमरे में चर्चा हुई। करीब पांच घंटे तक प्लानिंग और एक्सरसाइज के बाद शुक्रवार से पैचिंग का काम शुरू कराए जाने का निर्णय लिया गया।

दोपहर से शाम तक मीटिंग

अवस्थापना और 14वें वित्त की लिस्ट फाइनल होने और पूर्व में तैयार लिस्ट में प्रस्तावित कई कामों को कैंसिल किए जाने की जानकारी होते ही कुछ पार्षद गुरुवार को नगर निगम कार्यालय पहुंच कर विरोध जताने लगे। जिसकी वजह से अपने-अपने कार्यालय में बैठे अधिकारी काम नहीं कर पा रहे थे। जबकि उन्हें त्यौहार से पहले कार्यो को पूरा कराने के लिए लिस्ट फाइनल करना था। काम में दिक्कत होने के कारण अधिकारी मेयर कार्यालय में पहुंचे जहां दोपहर करीब बारह बजे से प्लानिंग शुरू हो गई। दोपहर बारह बजे से लेकर शाम पांच बजे तक मेयर का कार्यालय बंद रहा। किसी को अंदर नहीं जाने दिया गया। अधिकारियों की मौजूदगी में लिस्ट को फाइनल किया गया।

रावण की शोभा यात्रा टारगेट

मेयर अभिलाषा गुप्ता ने बताया कि दशहरा मेला से पहले कटरा रामलीला कमेटी द्वारा निकाले जाने वाले रावण की शोभा यात्रा से मेले की शुरुआत हो जाती है। जिसे हर साल की तरह इस साल भी सकुशल संपन्न कराया जाएगा। कटरा एरिया में रावण की शोभा यात्रा वाले मार्गो से सड़क का पैच वर्क शुरू कराया जाएगा। शुभारंभ शुक्रवार को होगा। इसके बाद लगातार जिन-जिन एरिया का मेला होगा, उन-उन एरिया में काम कराया जाएगा।

खामियां दूर करें अधिकारी

आईनेक्स्ट के जगाने व रामलीला कमेटियों के पदाधिकारियों के साथ समस्याओं पर चर्चा होने के बाद गुरुवार को नगर आयुक्त शेषमणि पांडेय ने स्वास्थ्य विभाग के साथ ही सभी विभागों के अधिकारियों को सड़कों की मरम्मत कराने, चोक सीवर की सफाई कराने, टूटे सीवर के ढक्कन बदलने व प्रकाश की व्यवस्था बेहतर करने का आदेश जारी किया है।