- गुपचुप तरीके से क्वाटरों को तोड़ने की कारवाई की निवासियों को लगी भनक

मोदीपुरम: मोदी रबर कंपनी के क्वाटरों को तोड़ने पहुंची ठेकेदार की टीम को महिलाओं ने दौड़ा कर भगा दिया. लोगों का कहना था कि उनका कंपनी से वेतन और नौकरी संबंधित विवाद कोर्ट में चल रहा है, जब तक उसका फैसला नहीं हो जाता वह यहां कोई तोड़फोड़ नहीं होने देंगे.

कालोनी का पानी बंद

कुछ दिन पहले कंपनी के अधिकारियों ने कालोनीवासियों का पानी बंद कर दिया गया था. बाद में जनरेटर दुरुस्त कराने की बात कह कर पानी आपूíत बहाल की गई है. नई कालोनी में मोदी रबर के न्यू सी टाइप क्वाटरों में सत्तर परिवार रह रहे हैं. बुधवार को लकी इंटरप्राजेज के नौ कर्मचारी हथौड़ा लेकर सत्यम ब्लाक पहुंचे. टेंट आदि लगा कर वह 72 क्वाटरों को तोड़ने की योजना बना रहे थे. तभी न्यू सी टाइप क्वाटरों के निवासियों को इसकी भनक लग गई. काफी संख्या में महिलाएं और पुरुष मौके पर पहुंच गए और ठेकेदार के कर्मचारियों को पकड़ लिया. महिलाओं के उग्र तेवर देखकर कई कर्मचारी भाग खड़े हुए, लेकिन चार कर्मचारियों को महिलाओं ने पकड़ कर बंधक बना लिया. कालोनी के गणेश सिंह, रूपकिशोर ने बताया कि कंपनी पर उनका लाखों रुपया बकाया है. मामला हाईकोर्ट और श्रम न्यायालय में चल रहा है. इसके बावजूद कंपनी द्वारा उन्हें मकान खाली कराने का नोटिस दिया जा रहा है. उनका कहना था उनका कंपनी पर 15 साल का वेतन और भत्ता का भुगतान बकाया है जब तक उसका फैसला नहीं हो जाता वह किसी कीमत पर न तो मकान खाली करेंगे. मोदी रबर

के अधिकारी आरएन पांडे ने कहा कि खाली पड़े जर्जर क्वटारों में असमाजिक तत्वों का कब्जा रहता है. इसके साथ ही कंपनी हाउस टैक्स के रूप में लाखों का भुगतान करना पड़ रहा है इसलिए इन्हें तोड़ा जा रहा है.